sirf sach…nothing else !

बस्ती एक्सप्रेस: लखनऊ महापौर श्रीमती संयुक्ता भाटिया का गृह-जनपद में भव्य स्वागत

 

aks- strip

लखनऊ महापौर श्रीमती संयुक्ता भाटिया का गृह-जनपद  में  भव्य स्वागत

aks24

बस्ती (07/10): लखनऊ महापौर श्रीमती संयुक्ता भाटिया का उनके गृह-जनपद बस्ती के स्टेशन रोड स्थित एक होटल में उनके परिवार, संघ के पदाधिकारियों व स्वयंसेवकों, भाजपा नेताओं व कार्यकर्ताओं, खत्री समाज एवं बस्ती के विभिन्न व्यापार मण्डलों द्वारा आयोजित ‘सम्मान समारोह’ में भव्य स्वागत किया गया। सभी ने माल्यार्पण कर महापौर का अभिनंदन किया। महापौर ने भी सभी की इच्छानुसार एक-एक व्यक्ति से मुलाकात की और उनकी बातों को सुना। महापौर ने बस्ती में अपने बचपन, स्कूल एवं अन्य यादों को वहां पर उपस्थित सभी लोगों से साझा किया।
इस मौके पर माननीय महापौर संयुक्ता भाटिया ने कहा कि मैं बस्ती की बेटी भी हूँ और बस्ती की बहू भी हूँ । बस्ती मेरा घर है यहां आने से सुकून मिलता है। महापौर ने अपने कार्य की प्रेरणा को बस्ती वासियों को समर्पित करते हुए कहा की चुनाव के समय यहां से लोग लखनऊ गए और चुनाव में प्रत्यक्ष और परोक्ष रूप से मुझे जिताने में सहायता की, इसके लिए मैं यहां के सभी को सहृदय धन्यवाद देती हूं।
बस्ती नगर पालिका के चेयरमैन रूपम मिश्रा ने नगर पालिकाओं- नगर निगमों की दशा सुधारने हेतु महापौर के नेतृत्व में काम करने की इच्छा जताई। जिसपर महापौर ने 74वें संविधान संशोधन की वकालत करते हुए कहा इस विषय को मा० राज्यपाल, मा० मुख्यमंत्री जी के सामने उठाने की बात कही, साथ ही महापौर ने कहा कि उनके दरवाजे बस्तीवालों के लिए हमेशा खुले है, कोई भी समस्या हो वो हर स्तर पर उसे निस्तारण के लिए हमेशा साथ खड़ी रहेंगी.

by Nagendra Prasad Mishra from  Nipaniyan, Distt. Basti (U.P.) 

नहीं रहे पंडित सूर्य नारायण चतुर्वेदी 

cap

बस्ती (06/10): पूर्वांचल में शिक्षा की नई ज्योति जगाने वाले बाबा पर्वत नाथ इन्टर कालेज पर्वतवा विश्वनाथपुर खलीलाबाद के संस्थापक पंडित सूर्य नारायण चतुर्वेदी के आकस्मिक निधन से लोगों में शोक की लहर दौड़ गई । दादा जी के नाम से प्रसिद्ध चतुर्वेदी जी को लोगों ने नम आंखों से श्रद्धांजलि अर्पित की ।बस्ती/ संतकबीरनगर जनपद में करीब दो दर्जन से अधिक उच्च व तकनीकी शिक्षण संस्थाओं के संचालक प्रबन्धक अब हमारे बीच नहीं रहे ।

by Nagendra Prasad Mishra from  Nipaniyan, Distt. Basti (U.P.) 

मण्डलायुक्त कार्यालय में समीक्षा बैठक हंगामे की भेट

aks24

बस्ती (04/10):  मण्डलायुक्त कार्यालय में आयोजित समीक्षा बैठक हंगामे की भेट चढ़ गया । मामला सांसद हरीश द्विवेदी द्वारा पत्रकार पर मुकदमा दर्ज कराने का है । जिले के कोतवाली में सोशल मीडिया पर टिप्पणी को लेकर सांसद हरीश द्विवेदी ने बीते 17 सितंबर को 7 लोगों के खिलाफ आईटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कराया था जिनमें दो पत्रकार भी शामिल थे।प्रभारी मंत्री के समीक्षा बैठक में शिरकत करने से पूर्व मंडलायुक्त कक्ष में विधायक सांसद और पार्टी पदाधिकारियों के बीच बातचीत हो रही थी। जिसमें पत्रकार पर दर्ज हुए मुकदमे का मुद्दा उठा जिसको लेकर सांसद हरीश द्विवेदी और कप्तानगंज के विधायक सीए चंद्र प्रकाश शुक्ल के बीच बातों बातों में ही नोकझोंक शुरू हो गई इसकी सूचना चेंबर के बाहर जब उनके समर्थकों को मिली तो समर्थक भी आपे से बाहर हो गए और विधायक और सांसद के समर्थकों के बीच कहासुनी होने लगी प्रभारी मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह को जब इसकी सूचना मिली तो वह समीक्षा बैठक में भाग लिए बगैर मंडलायुक्त कार्यालय से चले गए। चेम्बर में झड़प के दौरान स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह सहित जिले के चार विधायक और कुछ पार्टी पदाधिकारी भी मौजूद थे । इस चर्चे को लेकर राजनीतिक बाजार दिन भर गरम रहा।

by Nagendra Prasad Mishra from  Nipaniyan, Distt. Basti (U.P.) 

सपा के बूथ पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं का सम्मेलन

cap

बस्ती (04/10):  सपा  कार्यकर्ताओं द्वारा कप्तानगंज विधानसभा छेत्र देई डीहा में बूथ पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं का विशाल सम्मेलन आयोजित किया गया । सम्मेलन में कप्तानगंज विधानसभा छेत्र के भारी संख्या में बूथ पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने हिस्सा लिया ।
कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए पूर्व कैबिनेट मंत्री राजकिशोर सिंह कहा कि कार्यकर्ता संगठन की रीढ़ की हड्डी है । वहीं पूर्व मंत्री राज किशोर सिंह ने विवेक तिवारी हत्याकांड को लेकर प्रदेश सरकार पर जमकर निशाना साधते हुए कहा कि वर्तमान सरकार में कानून व्यवस्था ध्वस्त हो चुकी है। पूर्व दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री सिदार्थ और पूर्व दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री बृज किशोर सिंह डिम्पल ने कार्यकर्ताओं को एकजुट होकर 2019 के चुनाव के लिए जी जान से जुट जाने का आहवान करते हुए पार्टी को जिताने की अपील की ।

by Nagendra Prasad Mishra from  Nipaniyan, Distt. Basti (U.P.) 

किसान रेडियो 90.4FM को सम्मान

thumb

बस्ती (02/10): किसान रेडियो 90.4FM को भोजपुरी भाषा के प्रचार प्रसार हेतु सम्मान मिला ।सम्मान प्राप्त करते हुए रेडियो जॉकी धर्मेन्द्र पान्डेय ने कहा यह बड़े ही सौभाग्य की बात है कि टीम के अथक प्रयास से हमें यह सम्मान प्राप्त करने का मौका मिला । भोजपुरी भाषा में बनने वाली फिल्मों ने आज देश विदेश में धूम मचा रखी हैं। यह प्रचार प्रसार की ही देन है ।

by Nagendra Prasad Mishra from  Nipaniyan, Distt. Basti (U.P.) 

शिव सेना बैठक

thumb

बस्ती (02/10):  शिव सेना नगर प्रमुख राम सेवक जी के नेतृत्व में दक्षिण दरवाजा स्थित विष्णु मंदिर पर बैठक सम्पन्न हुई ।बैठक में महिला सम्मान एवं सुरक्षा भ्रष्टाचार मंहगाई के साथ सबसे अहम मुद्दा राम मंदिर निर्माण संकल्प यात्रा अयोध्या चलो जो ११ अक्टूबर को प्रस्तावित है पर विस्तार से चर्चा हुई । श्री राम सेवक ने कहा जन सहयोग से अयोध्या यात्रा को भब्य एवं विशाल बनाया जाये जिससे राम धाम अयोध्या में एक अलग ही बस्ती की गूंज हो ।
बैठक में मंडल प्रमुख संजय प्रधान जिला प्रमुख अर्जुन गुप्ता पूर्व जिला अध्यक्ष लक्ष्मी गुप्ता वरिष्ठ शिव सैनिक जगन्नाथ गुप्ता मोहन लाल उपाध्याय आदि लोग उपस्थित रहे ।

by Nagendra Prasad Mishra from  Nipaniyan, Distt. Basti (U.P.) 

 बांह पर काली पट्टी बांधकर कार्य किया चिकित्सकों ने

thumb

बस्ती (02/10): प्रांतीय चिकित्सा सेवा संघ की वर्षो से लंबित मांगों को लेकर आज सरकारी अस्पताल के चिकित्सकों ने बांह पर काली पट्टी बांधकर कार्य किया। पीएमएस के तयशुदा कार्यक्रम के अनुसार जिला अस्पताल, बस्ती के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक कार्यालय में हुई बैठक में पीएमएस  संघ के जिला सचिव डॉ आलोक पांडेय ने  कहा कि सरकारी चिकित्सकों को 35 फ़ीसदी नान प्रैक्टिस भत्ता, अधिवर्षता आयु वैकल्पिक करना, पुरानी पेंशन वयवस्था बहाल किया जाए। पीएमएस संगठन के सक्रिय सदस्य व जिला अस्पताल के वरिष्ठ नेत्र सर्जन डॉ आशीष नारायण त्रिपाठी ने कहा कि प्रांतीय चिकित्सा एवं स्वास्थ्य संवर्ग में तदर्थ रूप से नियुक्ति चिकित्साधिकारियों को उनकी नियुक्ति तिथि से नियमित वेतनमान एरियर तथा सभी सेवालाभ दिए जाएं। नेत्र सर्जन डॉक्टर त्रिपाठी ने कहा कि चिकित्सक संवर्ग के ढांचे को मानव संसाधन के सापेक्ष सुसंगत बनाया जाए एवं विशेषज्ञ चिकित्सकों से उनके विशेषज्ञता के अनुरुप ही कार्य लिया जाए।

by Nagendra Prasad Mishra from  Nipaniyan, Distt. Basti (U.P.) 

बस्ती की पिछली खबरें देखने के लिए  क्लिक करें: http://aks24x7.tv/mission-mojo/city-express/basti-express/

Like(11)Dislike(0)