sirf sach…nothing else !

धनौरा एक्सप्रेस : खुले मैनहोल दे रहें है हादसों को दावत

aks- strip copy

खुले मैनहोल  दे रहें  है हादसों को दावत

aks24

मंडी धनौरा : नगर में पालिका द्वारा निमार्ण किये गए नालो व नालियों पर पालिका व कर्मचारियों का नही कोई ध्यान। नालियों के खुले मेन हाल खुलेआम दे रहें है हादसों को दावत। नगर में पालिका द्वारा निमार्ण किये गए नाले व नालियों पर रखे मेन हाल खुले हुए है। जिस के कारण इन खुले मेन हाल के चलते काई हादसों को ये मेन हाल दावत दे चुके है लेकिन इतना सब होने पर भी पालिका नहीं दे रही है ध्यान। वार्ता करने पर बताया गया है कि काई बार खुले मेन हालों के चलते काइ बार लोग इस घटना का शिकार हो चुके है। इतना सब होने पर भी पालिका का इस पर कोई ध्यान नहीं है। पालिका व कर्मचारी भी घटनाओं होता देख अंधेरे में पैर पसारे हुए है।

लो जल गया राजा रावण

aks24

श्री रामलीला प्रबंध समिति के तत्वाधान महादेव मंदिर पर चल रही रामलीला का कलाकारों द्वारा भव्य मंचन किया गया। जिसमें भगवान श्री राम ने रावण व उसकी समस्त दानव सेना का अन्त कर धर्म का विजय पताका फहराया। शहर में धूम धाम के साथ मनाया गया विजय दशमी का पावन त्यौहार, घर में पुजा अर्चना कर भगवान से परिवार की खुशहाली की कामना। पीता के कहे कथन के अनुसार भगवान श्री राम ने राज पाठ का त्याग कर अपने पीता की कहने पर भगवान श्री राम वनवास को चले गए। साथ में उनकी पत्नी माता सीता व छोटे भाई लक्ष्मण भी उनके साथ में वन को गए। जब भगवान श्री राम भगवान वन पंचवटी में रहें जहा पर संतों की मृत्यु करने वाले व संतों के मार्ग में बाधक बने बाले दानवों का अन्त किया और धर्म की विजय पताका फहरायी। साथ ही जब भगवान श्री राम वनों में भ्रमण कर पंचवटी में पहुंचे। जहां लंका पति रावण ने साधू का भेस बनाकर भगवान की पत्नी माता सीता का हरण कर अपने साथ उनको लंका में ले गया। और भगवान से बैर मोल लिया। शरदीय नवरात्र के चलते आखिरी नवरात्र के दिन भगवान श्री राम ने अधर्म पर धर्म की विजय पताका फहराया गया। लंका पति रावण, कुंभकरण मेघनाथ व सभी दानवों का सफाया कर भगवान ने धर्म पर विजय प्रापत इस दौरान मेले का भी आयोजन किया गया। जिसमें लोगों ने मेले का पूरा आनंद लिया। साथ ही पुलिस प्रशासन बल भी भारी मात्रा में इस मौके पर पुलिस क्षेत्रीय अधिकारी मोनिका यादव, थाना प्रभारी नबाब सिंह, एसएसआई अजय कुमार त्यागी, कस्बा प्रभारी सतेन्द्र कुमार, एसआई मनोज कुमार उपाध्याय, मोनू विनीत चौधरी, मोहन चौधरी, कपिल राण, आदि मौजूद थें। दूसरी तरफ कमेटी के अध्यक्ष हरीओम अग्रवाल, गितेश अग्रवाल, तरूण कुमार, आदि लोग मौजूद थें।

By Sumit Agrawal & Varun sharma from Mandi Dhanaura (U.P.) 244231

मुकदमे से पूर्व करे सुलह का प्रयास, कहा सीजेएम ने 

aks24

मंडी धनौरा (07/10): सीजेएम राजवेन्द्र मणि ने कहा कि विवादों में मुकदमें लिखवाने से पूर्व सुलह के प्रयास किए जाए। साथ ही सात साल तक की सजा पाने वाले कैदियों का अच्छा चाल चलन होने पर सरकार से वार्ता कर सजा कम कराने की बात कही।  थाना परिसर में आयोजित कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि कोर्ट में कई मुकदमें लम्बित पड़े हुए है। विवाद होने की दशा में दोनों पक्षों को चाहिए कि वह मुकदमा दर्ज कराने से पहले आपसी सुलह का प्रयास करे। सात साल तक की सजा वाले केसों में यदि मुल्जिम का चाल चलन ठीक हो व मुल्जिम द्वारा जुर्म कबूल करने पर सरकार से लीगल बारगेनिंग कर सजा कम कराए जाने का प्रावधान है। इस मौके पर लोकमान सिंह, नायब तहसीलदार शमीम अहमद व थाना प्रभारी निरीक्षक नबाब सिंह आदि मौजूद थे।

By Sumit Agrawal & Varun sharma from Mandi Dhanaura (U.P.) 244231

चंदे के बने बोर्ड से ग्रामीणों ने किया भाजपा का विरोध

aks24

मंडी धनौरा (06/10): सोशल मीडिया पर फोटो वायरल होते ही मची खलबली. किसानों ने दिल्ली बार्डर पर हुए लाठी चार्ज के विरोध में बोर्ड लगाने की बात कही मंडी धनौरा: दिल्ली-यूपी बार्डर पर किसानों पर पुलिस द्वारा किए गए लाठी चार्ज के विरोध में किसान लामबंद हो रहे है। ग्राम रसूलपुर माफी में किसानों ने चंदा एकत्रित कर बिजनौर मार्ग पर भाजपा के विरोध में बोर्ड लगाकर खलबली मचा दी है। भाकियू के इशारे पर बोर्ड लगाने की चर्चाओं का माहौल गर्म है। वहीं संगठन बोर्ड लगाने की बात से इंकार कर रहा है। बिजनौर मार्ग पर ग्राम रसूलपुर माफी स्थित है। इस ग्राम के लोगों ने दिल्ली-यूपी बार्डर पर किसानों पर किए गए लाठी चार्ज के विरोध का यह अनूठा तरीका ढूंढा।

By Sumit Agrawal & Varun sharma from Mandi Dhanaura (U.P.) 244231

पूर्व सांसद देवेंद्र नागपाल डिप्टी सी एम से मिले 

aks24

गजरौला (06/10):    शुक्रवार को पूर्व सांसद देवेंद्र नागपाल उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य से  लखनऊ में मुलाकात कर  शहर में कराए जा रहे विकास कार्यों से अवगत कराने के साथ कुछ और विकास कार्यों के लिए सड़कों इत्यादि का मांग पत्र भी  सौपा.

By Sumit Agrawal & Varun sharma from Mandi Dhanaura (U.P.) 244231

 प्रतिबंधित पॉलीथिन जब्त कर टीम ने वसूला जुर्माना

चैकिंग करते तहसीलदार राजेश  कुमार

चैकिंग करते तहसीलदार राजेश कुमार

मंडी धनौरा (06/10): तहसीलदार के नेतृत्व में गठित टीम ने पॉलीथिन की धरपकड़ को लेकर शहर में छापामारी की। इस दौरान छह दुकानदारों से मिली प्रतिबंधित पॉलीथिन को जब्त कर जुर्माना वसूला गया।
जिलाधिकारी हेमंत कुमार ने शासन े निर्देश पर तहसील क्षेत्र की नगरपालिकाओं में प्रतिबंधित पॉलीथिन की रोकथाम को लेकर टीमों का गठन किया है। आज शुक्रवार को तहसीलदार राजेश कुमार के नेतृत्व में टीम पॉलीथिन की धरपकड़ को लेकर अभियान चलाया। इस दौरान टीम महादेव चुंगी पहुंची यहां गोविंद से प्रतिबंधित पॉलीथिन बरामद की गई व जुर्माना वसूला गया। इसके बाद टीम ने राजवीर, आकाश निवासी कंचन बाजार व शेरपुर चुंगी स्थित दुकानदार सुशील कुमार, रामवीर सिंह, पतराम से पॉलीथिन जब्त कर कुल नौ हजार रुपए का जुर्माना वसूला। टीम द्वारा की गई इस कार्रवाई से हड़कम्प मचा रहा। इस मौके पर चिकित्सा अधीक्षक डा. रामअवतार, पूर्ति अधिकारी रजनीश कुमार, रामेश्वर कुमार, विशाल शर्मा, अमर सिंह आदि मौजूद थे।

By Sumit Agrawal & Varun sharma from Mandi Dhanaura (U.P.) 244231

त्यौहारों को भाईचारा पूर्ण माहौल में मनाए

cap

मंडी धनौरा (04/10): थाना प्रभारी निरीक्षक नबाब सिंह ने कहा कि आगामी त्यौहारों को प्रेम व सौहार्द पूर्ण माहौल में मनाए। किसी भी नई परम्परा की शुरूआत से बचे। शांति भंग करने पर सख्ती से निबटा जाएगा। थाना परिसर में आयोजित अमन कमेटी की बैठक में उन्होंने कहा कि आगामी दिनों में पवित्र नवरात्र, दशहरा का पर्व है व ग्रामीण व शहरी क्षेत्रों में रामलीला का मंचन भी किया जाएगा। त्यौहारों को शांति पूर्ण माहौल में संपन्न कराए जाने के निर्देश दिए। साथ ही नई परम्परा की शुरूआत से बचने की हिदायत दी। राम बारात के दौरान निकाले जाने वाले जुलूस के मार्गों के संबंध में जानकारी की व किसी तरह का विवाद है या नहीं इस पर सभ्रांत लोगों से चर्चा की। इस मौके पर थाना प्रभारी निरीक्षक कानून व्यवस्था राजेश्वर यादव, एसएसआई अजय त्यागी, सतेन्द्र कुमार आदि मौजूद थे।

By Sumit Agrawal & Varun sharma from Mandi Dhanaura (U.P.) 244231

गीतेश अग्रवाल को लोकसभा चुनाव संचालन समिति के अध्यक्ष

aks24

 मंडी  धनौरा (02/10)  :   गीतेश अग्रवाल को लोकसभा चुनाव संचालन समिति के अध्यक्ष बनाये जाने पर  आज नगर में लोकसभा  चुनाव संचालन समिति के अध्यक्ष बनाये जाने पर कंचन बाजार चौराहे पर गीतेश अग्रवाल जी को फूल मालाओं  से स्वागत किया गया ।। जिसमें उपस्थित जिला मंत्री शरद गर्ग जिला उधोग के अध्यक्ष राजीव अग्रवाल हर्ष भटनागर, राजीव  उपाध्याय , उमंग जैन, अमित अग्रवाल, दुलीचन्द गिहार, हरिओम सैनी ,अरुण शर्मा, आदि कार्यकर्ता मौजूद रहे.

By Sumit Agrawal & Varun sharma from Mandi Dhanaura (U.P.) 244231

थाना हसनपुर का आकस्मिक निरीक्षण

aks24

अमरोहा (01/10)  : पुलिस अधीक्षक महोदय द्वारा थाना हसनपुर का आकस्मिक निरीक्षण किया गया, मैस मे बने भोजन को स्वंय खाकर चैक किया, गुणवत्ता अच्छी पाये जाने पर फाल्वर को 1000 रूपये का नगद पुरस्कार दिया

By Sumit Agrawal & Varun sharma from Mandi Dhanaura (U.P.) 244231

तर्पण

cap
मंडी धनौरा (1/10) :पिता इस जगत की अनमोल धरोहर है। जब तक पिता सिर का साया आपके साथ रहता है तब तक आप निश्चिंत रहते है। पिता के जाने के बाद उनकी अपूर्णनीय क्षति को पूरा नहीं किया जा सकता। मैरे पिता स्व. पं श्री अभिनंदन प्रसाद शर्मा एक आदर्शवादी व्यक्ति थे। उन्होंने हमेशा सिर उठाकर मान सम्मान के साथ जीना सिखाया। उनका कहना था कि किसी के पास मांगने मत जाओ। जितनी आपकी चादर है उतने ही पैर फैलाने चाहिए। यदि कोई आपसे मदद की आशा लेकर आपके पास आया है व आप मदद करने की हैसियत रखते है तो आपको उसकी हर संभव मदद करनी चाहिए। मुझे आज भी वो दिन याद है जब मैं स्कूल में पढ़ाई करता था, जब में घर लौटता था तो पिता मुझे दुलारते थे व हमेशा आगे बढऩे के लिए प्रेरित करते थे। उनके द्वारा बताए रास्ते पर मैं व मेरा परिवार चल रहा है। उनके लिए यहां इससे बढ़कर और कोई तर्पण नहीं हो सकता। - पं महेश चन्द्र शर्मा।

नीतिन चौधरी बने गौ रक्षा समिति के ब्लाक अध्यक्ष

cap1

मंडी धनौरा (1/10) : गौ रक्षा समिति विश्व हिन्दू महांसघ के चौधरी योगेन्द्र सिंह के आवास पर हुआ बैठक का आयोजन। गौरक्षा सेवा समिति के विश्व हिन्दू महासंघ के जिला महा मंत्री चौधरी योगेन्द्र के आवास पर बैठक का हुआ आयोजन जिसमे नीतिन चौधरी को ब्लाक अध्यक्ष, आशिष त्यागी को महा मंत्री, व परविंदर को वरिष्ठ ब्लाक धनौरा गौरक्षा समिति के पदों पर घोषित किया गया। कार्यक्रर्ता ने पुष्प माला पहना भव्य स्वागत  किया ।

By Sumit Agrawal & Varun sharma from Mandi Dhanaura (U.P.) 244231

धनौरा  की पिछली खबरें देखने के लिए  क्लिक करें:  http://aks24x7.tv/mission-mojo/city-express/dhanaura-express/

 

Like(0)Dislike(0)