sirf sach…nothing else !

मथुरा एक्सप्रेस : किसानों के ऊपर ओले की मार

cap
मथुरा  (06/10):  गोवर्धन तहसील के गांव पैठा में आज शनिवार की शाम आफत भारी रही। किसान बारिश की बजह से पहले ही बर्बाद हो चुके थे कि रही सही कसर ओलावृष्टि ने कर दी शनिवार की शाम को गांव में ओले की बरसात हुई । किसान नुकसान को देखते हुए आत्महत्या तक को विवश है। प्रशासन के द्वारा अभी तक कोई भी राहत नही दी गयी है।

By Tribhuvan Kaushik from Mathura (U.P) 281502

गिरिराज तलहटी में हुआ 56 भोग का आयोजन 

thumb2
मथुरा के गोवर्धन स्थित गिरवर कुंज पर अनन्त चतुदर्शी के उपलक्ष्य में गिरिराज सेवा समिति द्वारा गिरिराज तलहटी में हुआ अलौकिक छप्पन भोग का आयोजन   किया गया। जिसमे की गाय के शुद्ध देशी घी से 21000 किलो प्रसाद का छप्पन भोग के रूप मे प्रसाद गिरिराज जी को अर्पित किया गया। जिसमें की गिरिराज जी के रथ को इंद्र के हाथी ऐरावत द्वारा खिंचते हुए दिखाया गया।

By Tribhuvan Kaushik from Mathura (U.P) 281502

कांग्रेस ने निकाला शांति मार्च

thumb

मथुरा के गोवर्धन में कांग्रेस द्वारा बढ़ती महंगाई, बेरोजगारी और पेट्रोल डीजल की कीमतों में बेतहाशा वृद्धि के विरोध में शांति मार्च निकाला एवं ध्रुव शर्मा नगर अध्यक्ष युवा कांग्रेस गोवर्धन के नेतृत्व में सीओ गोवर्धन को गोवर्धन तहसील में ज्ञापन सौंपा। इस दौरान डॉ संजीव कौशल , नन्द किशोर तिवारी, मुकेश जैन, महावीर प्रसाद, मनोज, कपिल आदि मौजूद रहे।

By Tribhuvan Kaushik from Mathura (U.P) 281502

श्री गिरी गोवर्धन सेवा समिति का पुनीत कार्य

thumb 2

मथुरा के गोवर्धन में छोटी परिक्रमा स्थिति रामबाबा श्मशान भूमि पर अंतिम संस्कार के लिये लकड़ी और उपले श्मशान भूमि पर ही उपलब्ध कराये जायेंगे और गरीब और असहाय लोगों के अंतिम संस्कार के लिये निःशुल्क व्यवस्था समिति द्वारा की जायेगी। इससे पूर्व यह व्यवस्था बाहर से की जाती रही थी। इस पुनीत कार्य की शुरुआत के लिये नगर के समाजसेवी प्रभुदयाल मास्टर जी ने 1 लाख रुपये का चेक श्री गिरी गोवर्धन समिति को देकर योगदान दिया।

By Tribhuvan Kaushik from Mathura (U.P) 281502

अंतरर्राष्ट्रीय हिन्दू परिषद के पूर्णकालिक अभ्यास वर्ग का आयोजन

thumb


मथुरा के गोवर्धन सौंख मार्ग स्थित बाबा कड़ेरा सिंह इंजीनियरिंग कॉलेज में अंतरर्राष्ट्रीय हिन्दू परिषद के पूर्णकालिक अभ्यास वर्ग का आयोजन किया गया जिसका उद्धघाटन परिषद के अध्यक्ष प्रवीण भाई तोगड़िया जी ने किया। जिसमे सरकार  द्वारा किये गये वादों गौ हत्या कानून राम मंदिर का निर्माण और धारा 370 हटाने आदि का पूर्ण करने के लिये कहा गया।

By Tribhuvan Kaushik from Mathura (U.P) 281502

मौसम की मार से किसान परेशान

thumb

मौसम की मार से किसान परेशान हैं. अलीगढ़ के गांव भौरा में रात को हुई जोरदार बारिश ने खेतों में खड़ी धान की फसल को पूरी तरह से नष्ट कर दिया है.

By Pawan Kumar from Mahawan, Mathura (U.P.)

जन्माष्टमी के पर्व पर  कड़ी सुरक्षा  का इंतजाम

thumb

जन्माष्टमी के पर्व पर प्रशासन के द्वारा कड़ी सुरक्षा व्यवस्था का इंतजाम किया है। 3000 से ज्यादा सुरक्षा कर्मियों की तैनाती की गई है 15 से 20 लाख श्रद्धालुओं के कल मथुरा पहुंचने की संभावना है। रात्रि 11.45 मिनट पर जन्मभूमि के पट बन्द होंगे और रात्रि 12 बजे पट खुलने के बाद जन्म आरती के दर्शन होंगे और 51 किलो की चांदी की गाय से 51 किलो दूध से ठाकुर जी का अभिषेक किया जाएगा।

By Tribhuvan Kaushik from Mathura (U.P) 281502

जन्माष्टमी की तैयारियाँ जोरों पर

thumb

जन्माष्टमी के अवसर पर भगवान श्रीकृष्ण की जन्मभूमि मथुरा में उनका जन्मदिन मनाने की तैयारियाँ जोरों पर हैं.

By Krishna kant from Mathura (U.P) 281502

हक की लड़ाई के लिये विप्र हुए एकजुट

thumb

5 सितंबर को आयोजित होने वाले विप्र महाकुंभ में चलने के लिए किया आह्वान : गोवर्धन स्थिति हरगोकुल मंदिर पर एकत्रित हुए विप्रजनों के द्वारा 5 सितंबर को शांति सेवा धाम वृंदावन में आयोजित होने वाले विप्र महाकुंभ में सभी विप्रो से चलने का अनुरोध किया और कार्यकम को सफल बनाने का आह्वान किया एवं तैयारियों का जायजा लिया।

By Tribhuvan Kaushik from Mathura (U.P) 281502

थाना गोवर्धन इलाके की घटना में 15  खिलाफ मुकदमा दर्ज

thumb

मथुरा के थाना गोवर्धन के पैठा के समीप विगत दिनों पेट्रोल पम्प पर लूट हो गयी थी बुधवार को इस प्रकरण की जांच के लिए दरोगा अमित भाटी ओर सिपाही रोबिन ने दो बाइक सवार युवकों रोका तो आपस मे बहस हो गयी थी युवको के शोर मचाने पर गांव के कुछ लोगो ने दरोगा और सिपाही से मारपीट कर दी थी और दरोगा की पिस्टल छीन ली थी आज इसी प्रकरण की वजह से 15 अज्ञात लोगो के खिलाफ गोवर्धन थाने में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

By Tribhuvan Kaushik from Mathura (U.P) 281502

गोवर्धन में चला अतिक्रमण हटाओ अभियान

thumb

आज शाम गोवर्धन में प्रशासन द्वारा अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया गया जिसमें की जेसीबी के द्वारा सड़क पर बढे हुए अतिक्रमण को हटाया गया दुकानों और होटलों, ढाबों के ऊपर लगे टीन शेड और शाइन बोर्ड को भी महाबली द्वारा धवस्त किया जिससे कि दुकानदारों में हलचल मच गई इस कार्यवाही में एसडीएम गोवर्धन, सीओ गोवर्धन नगर पंचायत अधिशाषी अधिकारी, तहसीलदार नायब तहसीलदार और पुलिस बल मौजूद रहा।

By Tribhuvan Kaushik from Mathura (U.P) 281502

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ब्रज के विकास के लिए खोला पिटारा

thumb

मथुरा (01.09.18): आज दोपहर मथुरा के वृन्दावन में पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ब्रज के विकास के लिए 347 करोड़ की योजनाओं का लोकार्पण ओर 41 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास किया और महिला आश्रय सदन का किया लोकार्पण। विशेष अतिथि के रूप में श्री मति मेनका गांधी महिला एवं बाल विकास मंत्री रही मौजूद और उनके साथ मे उत्तर प्रदेश सरकार के श्री कांत शर्मा ऊर्जा मंत्री , श्री मति रीता बहुगुणा जोशी महिला कल्याण मंत्री , श्री मति स्वाति सिंह महिला कल्याण राज्यमंत्री, चौधरी लक्ष्मी नारायण दुग्ध विकास मंत्री, श्री मति हेमा मालिनी सांसद मथुरा, कारिंदा सिंह विधायक गोवर्धन क्षेत्र, पूरन प्रकाश विधायक बल्देव क्षेत्र आदि की गरिमामयी उपस्थिति रही।

By Tribhuvan Kaushik from Mathura (U.P) 281502

SC/ST Act के खिलाफ सवर्णो ने उपजिलाधिकारी को सौंपा ज्ञापन
cap2
आज अखिल भारतीय ब्राह्मण महासभा के बैनर तले सवर्णो ने SC/ST Act (कानून) के विरोध में मथुरा जिले के गोवर्धन तहसील में उपजिलाधिकारी गोवर्धन को ज्ञापन सौंपा।अनेक सवर्ण संगठनो के पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओ ने ब्राह्मण महासभा के जिला प्रभारी बॉबी शर्मा के नेतृत्व में उपजिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा ओर कहा कि इस कानून को वापस लिया जाए और सवर्ण भाइयो पर हुए झूठे मुकदमो को वापस लिया जाए । अन्य संगठनों में उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल, खण्डेलवाल वैश्य सभा मथुरा, अखिल भारतीय वैश्य परिषद, अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा एवं करनी सेना आदि शामिल हुए।
By Tribhuvan Kaushik from Mathura (U.P) 281502
कोसीकलां रेलवे स्टेशन पर दर्दनाक हादसा
IMG-20180822-WA0011
मथुरा के कोसीकलां रेलवे स्टेशन पर इंटरसिटी एक्सप्रेस में गलत साइड से चढ़ने के चक्कर मे दूसरी तरफ से आ रही एक्सप्रेस ट्रेन के चपेट में आने से 7 लोगो मे से 2 की मौत और 5 गंभीर रूप से घायल है घायलों का उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती किया गया है सभी की अभी पहचान नही की जा सकी है परन्तु स्थानीय लोगों के अनुसार ये लोग कोसीकलां के पास के ही हैं जीआरपी शिनाख्त और पहचान में जुटी है।
By Tribhuvan Kaushik from Mathura (U.P) 281502
(फ़ोटो: एक प्रत्यक्षदर्शी द्वारा भेजी गई )

मथुरा के गोवर्धन कस्बे में आयोजित हुए शिवालयों में आकर्षक दर्शन

capture 1 Capture 2

श्रावण माह के द्वितीय सोमवार में लौठेश्वर महादेव और चकलेश्वर महादेव में रुई का इस्तेमाल कर आकर्षक श्रृंगार किया गया शिव भक्तों का दर्शन के लिए लगा तांता…

By Tribhuvan Kaushik from Mathura (U.P) 281502

Like(5)Dislike(0)