sirf sach…nothing else !

Agra Express

बड़े ही धूमधाम से मना पयूर्षण पर्व

thumb3

जैन समाज ने अपने पयूर्षण पर्व का अन्तिम दिन अनन्त चतुर्दशी बड़े ही धूमधाम से मनाया. आज भगवान वासूपूज्य का मोश्र कल्याणक भी मनाया गया । सभी ने एक दूसरे से क्षमा याचना की . (No Video )

by Prerna Jain from Agra – 282005 (U.P.)

सिंगर प्रतियोगिता , ओस सत्संगी प्रथम

thumb2

आगरा में  रेडियो सिटी द्वारा सिंगर प्रतियोगिता आयोजित की गई. इसमें दयालबाग क्षेत्र की रहने वाली ओस सत्संगी प्रथम स्थान पर आई, जिसका मानना है कि संगीत हमारे जीवन का अंग है.

by Prerna Jain from Agra – 282005 (U.P.)

बड़े जोरो से निकला ताजियों का जुलूस
thumb

शहर आगरा बड़े जोरो से ताजियों का जुलूस निकला गया , जिसमें नगला वासी कमेटी ने सभी ताजियादरों का इस्तक़बाल किया और तबरुक तस्किम किया इस मौके पर लियाकत उस्मानी रुकमान अब्बासी  और  तमाम  कोंम ए इस्लाम मौजूद रहे.

By Masum Khan from Agra (U.P.) 282010

 

तेरी बगिया चेतरा से मोहर्रम निकालते हुए मुस्लिम समाज के लोग

thumb3

by Chauhan Sahav from Agra (U.P.)

108 दीपकों से उतारी आरती 

thumb

जैन समाज ने  सुगंध दसमी पर्व  पर हरिपर्वत स्थित महावीर  दिगम्बर जैन मंदिर मे 108 दीपक से प्रभु की आरती उतारी । जिसमे  महापौर नवीन जैन  डॉक्टर अरिंजय जैन और पार्षद सुषमा  जैन उपथित रही । प्रभु की मंगलकारी आरती की गई ।

by Prerna Jain from Agra – 282005 (U.P.)

न्याय तंत्र रैली आगरा के रुकाता ग्राम में. पूर्व मंत्री अभिनव शर्मा व सुरेंद्र चौधरी द्वारा इसका बड़ी गर्मजोशी से स्वागत किया गया.

thumb

by Dindayal Baghel from Agra (U.P.)

ग्वालियर हाईवे पर स्थित बीराई गांव में पैराशूटिंग 

thumb2

by Raja Babu from Agra (U.P.)

पर्युषण पर्व

thumb2

आज  कमला नगर स्थित शालीमार मंदिर मे जैन समाज ने  पर्युषण पर्व का तीसरा दिन उत्तम आर्जव बेहद उत्साहपूर्वक मनाया । इसमें शामिल प्रतिभागियों ने ईश्वर भक्ति, प्रक्षाल , पुजा आदि कर ईश्वर को खुश किया स्वयं को पापबंधन से मुक्त कराया।

by Prerna Jain from Agra – 282005 (U.P.)

हिंदी दिवस (14 सितंबर)  प्रतियोगताएं 

thumb

हिंदी दिवस (14 सितंबर) को दयालबाग शिक्षण संस्थान, आगरा में कविता लेखन, निबंध, कार्टून, कविता पोस्टर आदि प्रतियोगताएं आयोजित की गईं, जिनमें बड़ी संख्या में प्रतिभागियों ने उत्साहपूर्व क भाग लिया और हिंदी भाषा के महत्व को शब्दों में व्यक्त कर अपनी प्रतिभा का परिचय दिया.

by Prerna Jain from Agra – 282005 (U.P.)

 

बच्चो को बताया ‘गुड एंड बैड टच ‘ के बारे मे 

thumb

आज आगरा शहर मे दयालबाग क्षेत्र में एक पहल पाठशाला में चिराग यूथ फाउंडेशन की प्रोजेक्ट हेड एकता जैन द्वारा बच्चो को गुड एंड बैड टच के बारे मे बताया गया. आयोजकों का कहना है कि इसका उद्देश्य यह है कि  लडकियां अपने साथ हुए गलत व्यवाहार के खिलाफ आवाज उठाना सीखें, तभी हमारा शहर उन्नति करेगा.

by Prerna Jain from Agra – 282005 (U.P.)

थाने से चंद कदमों की दूरी पर अधिवक्ता को  गोली मारी 

thumb

न्यू आगरा थाने के पास बदमाशों का तांडव।  अधिवक्ता आशू श्रोतीया को थाने से चंद कदमों की दूरी पर मारी गोली।   घटना से वकीलों में रोष।  पुलिस के आला अफसर मौके पर।  निजी अस्पताल में भर्ती कराया घायल अधिवक्ता।

by Amit Kumar from Agra – 282005 (U.P.)

पुल नहीं हुआ तैयार, फिर भी पड़ी दरार

thumb

आगरा के रुकाता पर पुल में पड़ी दरार. मजेदार बात यह है कि यह पुल अभी बन कर तैयार भी नहीं हुआ है. ऐसे में इसकी मजबूती और इससे जुड़े खतरों का अंदाजा लगाना कोई मुश्किल काम नहीं है.

by Dindayal Baghel from Agra (U.P.)

कई स्थानों पर जबरदस्ती 

thumb

आगरा में कल सवर्ण समाज द्वारा कराए गए भारत बंद का मिला-जुला असर रहा. कई स्थानों पर जबरदस्ती भी व्यावसायिक प्रतिष्ठानों को बंद कराया गया. by Amit Kumar from Agra (U.P.)

अजा/अजजा कानून के विरुद्ध पैदल मार्च

thumb

हीरालाल की प्याऊ रूनकाता पर सवर्ण समाज के लोगों ने अजा/अजजा कानून के विरुद्ध प्रदर्शन करते हुए पैदल मार्च किया, जिसमें कोमल चौधरी, रघुराज चौधरी सहित शहर के अनेक गणमान्य लोग शामिल थे.

by Dindayal Baghel from Agra (U.P.)

आगरा में बंद का असर

captur

सवर्णों द्वारा आहूत देशव्यापी बंद का असर आगरा में भी देखा गया. दुकानों के बंद शटर बंद को लेकर शहर के सहयोग को दर्शा रहे हैं.

by Raja Babu from Agra (U.P.)

पानी में डूबा  प्राथमिक विद्यालय

thumb-new

सारा देश जिस वक्त शिक्षक दिवस मना रहा है, पुरामना गांव का प्राथमिक विद्यालय अपनी खस्ता हालत पर आँसू बहा रहा है, जो पिछले दो दिन से पानी में डूबा हुआ है.

by Dindayal Baghel from Agra (U.P.)

योगेश उपाध्याय  युवा संगठन अध्यक्ष 

thumb-new

योगेश उपाध्याय  को राहुल गांधी युवा संगठन खेरागढ़ विधानसभा का अध्यक्ष  मनोनीत किया  राहुल गांधी युवा संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष धीरज शर्मा जी की संस्तुति  पे उन्हें  यह पद दिया गया है इस मौके सोमेश बघेल  दीपक कुमार उस्मान खान ने हर्ष वक़्त किया.

By Masoom Khan from Agra (U.P.) 282010

 फसल जलमग्न

thumb

किरोली क्षेत्र में हो रही जबर्दस्त बारिश से सभी किसानों के खेतों में पानी भर गया है और खेतों में खड़ी पूरी फसल जलमग्न हो गई है.

by Dindayal Baghel from Agra (U.P.)

शाही ईदगाह में  ईद उल जुहा की नमाज़ अदा 

thumb

आगरा की शाही ईदगाह में शहर मुफ़्ती ने ईद उल जुहा की नमाज़ अदा करायी सबने ईद की सबको मुबारक बाद दी और देश मे अमन चैन की दुआ मांगी.

ईद मुबारक

eid

सर्व समाज युवा समिति ने कलवारी स्थित  मदीना मस्जिद  में  नमाज अदा की ओर देश मे अमन चैन की दुआ मांगी और गौहत्या के विरुद्ध काली पट्टी बांध के शान्ति पूर्ण विरोध भी जताया जिसमे समिति के अध्यक्ष आसिफ भाई, सन्गठन मन्त्री सद्दाम खान, प्रबधक हबीब भैया मौजद रहे और कालवरी ग्राम पंचायत के प्रधान प्रतिनिधि केशव लोधी ने भी सबको ईद मुबारक दी  और सबसे गले मिलके प्यार जताया और कहा यह देश सबका देश यहा किसी भी प्रकार का भेद भाव नही होगा.

By Masoom Khan from Agra (U.P.) 282010

प्याऊ पे मिली अज्ञात लाश

cap1

मुल्ला की प्याऊ पे अज्ञात लाश मिली है। पुलिस मोके पे पहुची, मृतक की  शिनाख्त नही हो पाई है।

By Masoom Khan from Agra (U.P.) 282010

पेट्रोल में पानी , पंप सील

thumb

आगरा में पेट्रोल में पानी मिलाकर गाडियों पर भरा जा रहा था, एक युवक ने बोतल में पेट्रोल लिया, पेट्रोल में पानी देख हंगामा होने के बाद पेट्रोल पंप को सील कर दिया है। इसका वीडियो वायरल हो रहा है। आगरा के पॉश एरिया संजय प्लेस में आजाद पेट्रोल पंप है, यहां शनिवार दोपहर में एक युवक बोतल लेकर पेट्रोल लेने पहुंचा। बोतल में पेट्रोल भरवाने के बाद दो कलर दिखाई देने लगे। बोतल में पेट्रोल कम और पानी ज्यादा था, एक हिस्से में पेट्रोल और दूसरे हिस्से में पानी दिखाई दे रहा था। इसके बाद युवक ने दो और बोतल में पेट्रोल डालने के लिए कहा, इसमें भी पेट्रोल में पानी दिखाई देने पर लोग भडक गए। जमकर हंगामा किया। इसका वीडियो भी बना लिया।

पेट्रोल पंप किया गया सील पेट्रोल में पानी मिलाकर बिक्री करने की शिकायत पर जिला प्रशासन की टीम पहुंच गई, आजाद पेट्रोल पंप के तीन पंप सील कर दिया गया है। पेट्रोल में पानी मिलाकर बिक्री किए जाने से लोगों में आक्रोश है। बाइक और कार हो सकती हैं खराब पेट्रोल में पानी मिलाकर बाइक और कार में भरी जा रही थी, युवक द्वारा बोतल में पेट्रोल भरवाने से पहले तमाम लोग पेट्रोल डलवा चुके थे। इससे गाडी खराब होने का खतरा देख लोगों ने जमकर हंगामा किया। पेट्रोल पंप के कर्मचारियों का कहना था कि अभी पेट्रोल लेकर ट्रक आया था हो सकता है उसी में पेट्रोल के साथ पानी मिला हुआ हो।

by Amit Singh from Agra (U.P.) 282005

हमलों का शान्ति पूर्ण विरोध 

रविवार को सर्व युवा समिति की  जावेद उस्मानी के निवास पे हुई बैठक  यह फैसला लिया गया  कि  समिति देश  मे गौरक्षा के नाम पे  हो रहे हमलों का शान्ति पूर्ण विरोध करेगी.  सर्व समाज युवा समिति   के सभी सदस्य ईद की नमाज़ काली पट्टी बांध के  अदा करगे . यह जानकारी  समिती  के अध्यक्ष  आसिफ खान  दी है और संगठनो से  से इसमें सहयोग करने की अपील की है.

By Masoom Khan from Agra (U.P.) 282010

पर्यावरण सुरक्षा संकल्प

आज आगरा पब्लिक स्कूल अरतोनी आगरा में बच्चों ने प्रकृति बचाने और पर्यावरण सुरक्षित रखने के उद्देश्य से 900 वृक्ष लगाने का निश्चय किया. यह कार्य शाखा प्रबंधक अमित चौधरी की देखरेख में सम्पन्न हुआ.

अज्ञात वाहन की टक्कर से मौत

आगरा दिल्ली हाईवे पर आटो से उतरते हुए एक व्यक्ति, जिसकी पहचान मानसिंह पुत्र चिम्मनसिंह, निवासी कीथम गांव के तौर पर हुई है, को एक अज्ञात वाहन ने टक्कर मार दी, जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई.

ब्रेक फेल से हुई बस बेकाबू

कल रात करीब आठ बजे फतेहपुर सीकरी बस स्टैंड पर खड़ी बस क्रमांक यूपी 80बीपी9143 के ब्रेक फेल हो गए, जिससे वह गांधी प्रतिमा से टकरा गई. इस टक्कर में प्रतिमा के कई टाइल्स टूट गए हैं. टक्कर के दौरान एक आइसक्रीम विक्रेता पास ही खड़ा था, जिसकी ठेली भी क्षतिग्रस्त हुई है. लेकिन, उसकी किस्मत अच्छी थी और वह बाल-बाल बच गया.

मर रही हैं मछलियां 

cap1

आगरा के ग्राम पुरमना के तालाब में अज्ञात लोगों ने कीटनाशक दवा डाल दी, जिससे पानी जहरीला हो गया है और बड़ी तादाद में मछलियां मर रही हैं.

by Dindayal Baghel from Agra (U.P.)

Like(0)Dislike(0)