sirf sach…nothing else !

Aligarh Express

सफाई कर्मचारी ने यातायात पुलिस से की मारपीट,वीडियो वायरल

cap1
अलीगढ। रामघाट रोड़ स्थित क्वार्सी चौराहे पर गुरुवार को बाइक की चेकिंग कर रहे यातायात पुलिस में तैनात हेड कॉन्स्टेबल नरेंद्र कुमार और होमगार्ड इदरीश से बाइक सवार रोहित चौहान पुत्र राजू चौहान निवासी सामना पाड़ा ने बाइक के कागज न दिखाने पर अभद्रता करते मारपीट की। मानसिक बीमारी के चलते राजू चौहान पुलिस द्वारा की जा रही चेकिंग एवं बाइक के कागजात मांगे जाने पर अचानक से उत्तेजित हो गया। यातायात पुलिस के दरोगा से यह कहते हुए उलझ गया कि चेकिंग तो कर रहे हो मगर पहले इस व्यस्थ चौराहे पर लगने वाले जाम की समस्या को दूर तो कर दो। मेरी बाइक के कागजात देख कर ही क्या कर लोगे। इस पर पुलिस कर्मियों द्वारा अपनी बात कहने पर बात बढ़ने लगी और बात मारपीट आ गई। इस दौरान घटना स्थल पर अफरा-तफरी मच गई।वहां मौजूद भीड़ ने अपने मोबाइल पर झगड़े की वीडियो बनाना शुरू कर दी। बाद में मारपीट की जानकारी पर पहुंची पुलिस ने भीड को भगाया। वहीं क्वार्सी थाने ले जाकर पुलिस ने घटना की जानकारी ली। पूछताछ में पता चला कि युवक पला में सफाईकर्मी है। परिजनों के आने पर बताया गया कि युवक मानसिक रोगी है। जानकारी होने पर पुलिस ने रोहित चौहान का दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल में एवं मेडिकल कॉलेज में ले जाकर मानसिक स्थिति का परीक्षण कराया। जहां डॉ ने युवक को ग्रेड 1का मानसिक रोगी होने की पुष्टि हुई। पुलिस के अनुसार फिलहाल युवक के विरूद्व मुकदमा दर्ज किया गया है। आगे कि कार्यवाही अदालत के आदेश पर कि जायेगी। भीड़ द्वारा बनाई गई वीडियो को साक्ष्य के रूप में प्रस्तुत किया जायेगा।

By Rohit Saxena from Aligarh (U.P.) 202001

अनंत चतुर्दशी पर हुआ गणेश विसर्जन

thumb
अलीगढ़। गणेश महोत्सव के दौरान अनंत चतुर्दशी के शुभ अवसर पर महानगर के विभिन्न पंडालों में विराजे गये प्रथम पूज्य का धूमधाम से नगर भ्रमण करा कर गंगा जी में विसर्जन के लिए ले जाया गया। शहर के मौहल्ला अचल ताल स्थित प्राचीन सिद्धपीठ गणेश मंदिर पर विराजे गये गणपति,सराय बाला के शिव मंदिर,खाई डोरा के ठाकुर किशोरी रमण मंदिर से,सर्राफा बाजार,सहित घर पर स्थापित किये गये गणपति को हर्षोल्लास के साथ राजघाट स्थित गंगा घाट पर ले जाकर विसर्जित किया गया। इस अवसर पर भक्तों द्वारा गणपति बाप्पा मोरिया अगले बरस तुम जल्दी आना,शिव शंकर के लाल तेरी जय जयकार का जयघोष किया गया। विसर्जन करने वालों में सराय बाला से संजय सक्सेना,सागर,हिमांशु सक्सेना,नीरज सक्सेना,चिराग, संजय, सुशील, गोविन्द शिव शंकर जोहरी, सी पी सक्सेना,राजीव,विक्की,सोनू,रामरानी,राधा,अनुराग,पंडित सुशील उपाध्याय, रोहित सक्सैना, विजय,ठाकुर किशोरी रमण मंदिर से भानू वाष्र्णेय,अखिल शर्मा, विनोद रावत,कंचन,अरूणा दीक्षित,मनोज कुमारी शर्मा आदि लोग मौजूद रहे। राजघाट के लिए निकले सैंकडों गणेश मंडल के मार्ग की व्यवस्था के लिए पुलिस प्रशासन को सुबह से ही याता यात व्यवस्था सुचारू रखने में काफी मुश्किल का सामना करना पड़ा।

By Rohit Saxena from Aligarh (U.P.) 202001

चतुर्थ गणेश उत्सव पर छप्पन भोग लगाया गया

thumb2

अलीगढ़। गणेश महोत्सव कार्यक्रम के तहत मंगलवार को बाला की सराय स्थित शिव मंदिर पर गणेश भगवान को छप्पन भोग लगा कर प्रसाद बांटा गया। इस अवसर पर पंडित देवेश व्यास एवं पंडित सुशील उपाध्याय द्वारा पूजन कराया गया। बाद में सामूहिक रूप से हनुमान चालीसा का पाठ किया गया। जानकारी देते हुए संयोजक कृष्ण बिहारी सक्सैना ने बताया कि शिव मंदिर पर चतुर्थ गणेश उत्सव के तहत आज क्षेत्रीय नागरिकों के सहयोग से विराजे गये भगवान गणेश को छप्पन भोग लगा कर प्रसाद वितरित कर गणेश उत्सव का आनंद लिया गया है। अभिषेक सक्सैना ने बताया कि हर वर्ष यहां गणेश चतुर्थी के दिन भगवान की मूर्ति को स्थापित कर सभी लोग मिलकर सौहार्द पूर्वक उत्सव मनाते हैं। वहीं अनंत चतुर्दशी के दिन भगवान गणेश की मूर्ति का राजघाट पर गंगा जी में विसर्जन किया जाता है। गणेशोत्सव में प्रमुख रूप से विजय गुप्ता, हिमांशु सक्सैना,चिराग महेश्वरी,विनोद सक्सैना,संजय सक्सेना,सागर, आशीष,सोजल सक्सैना,नीरज, अंकुर,अंजू सक्सैना, सीमा,रीता आदि शामिल रहे।

By Rohit Saxena from Aligarh (U.P.) 202001

मन कक्ष एवं आडियोमेट्री एवं स्पीच थेरेपी कक्ष का उदघाटन

Photo by Shimla photo studio
Photo by Shimla photo studio

अलीगढ़। राष्ट्रीय मानसिक स्वास्थ्य कार्यक्रम के अन्तर्गत आज मलखान सिंह जिला चिकित्सालय में माइग्रेन,सरदर्द, एन्जाइटी डिसार्डर, मानसिक रोगी ,अवसाद, अल्जाइर्मस, डिमेन्सिया, श्रीजोफीनिया,दौरा, फिट्स के परीक्षण एवं चिकित्सीय सुविधाएं उपलब्ध कराये जाने हेतु मन कक्ष एवं आडियोमेट्री एण्ड स्पीच थेरेपी कक्ष का उद्घाटन नगर विधायक संजीव राजा,मुख्य चिकित्सा अधिकारी अलीगढ डॉ मदनलाल अग्रवाल एवं डॉ रामकिशन सिंह मुख्य चिकित्सा अधीक्षक, जिला मलखान सिंह चिकित्सालय अलीगढ द्वारा संयुक्त रूप से फीता काटकर किया गया। इस अवसर पर नोडल अधिकारी एनसीडी डॉ एसपी सिंह , डॉ पीके शर्मा अपर मुख्य चिकित्सा अधिकरी डॉ राहुल कुलश्रेष्ठ जिला मलेरिया अधिकारी, डॉ रागिनी सिंह उपस्थित रहे। मुख्य चिकित्सा अधिकारी द्वारा जानकारी देते हुए बताया गया की बहुत से लोग मानसिक रोग से ग्रस्त होते है वे संकोच बस किसी को अपनी समस्या बताते नहीं है ऐसे लोगों के लिए ही मन कक्ष की स्थापना की गई है। अब ऐसे मरीज अपनी बात बेझिझक हो कर कह सकेगें। डॉ एसपी सिंह नोडल अधिकारी द्वारा मन कक्ष तथा आडियोमेट्री की उपयोगिता के बारे में बताया गया। शासन द्वारा उक्त कार्य हेतु सोशल वर्कर, स्पीचथेरेपिस्ट, साइक्लोजिस्ट, साइकेट्रिस्ट तथा आडियोलाजिस्ट नियुक्ति किये जा चुके है। साइकेट्रिस्ट डॉ रिआजुददीन द्वारा कक्ष संख्या 06 में पूर्व से ही सुविधा दी जा रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में स्वास्थ्य शिविर का आयोजन कर फल वितरण भी किया गया। शिविर में कुल 52 मानसिक मरीजो की जाॅच हुई। जिसमें माइग्रेन,हेडक, साइको, एनजाइटेड डिसाइडर मेन्टल रिटोर्डड, डिस्पेर्सन, सीजर , श्रीजोफीनिया के मरीजों की जाॅच तथा उपचार किया गया। नगर विधायक ने दिव्यांग बच्चों के लिए संचालित संस्था में दिव्याग बच्चों का परीक्षण करने हेतु निर्देशित किया गया। इस अवसर पर उदघाटन के उपरान्त दिव्याग जनों को फल वितरण एवं छाछ का वितरण भी किया गया।

By Rohit Saxena from Aligarh (U.P.) 202001

अवैध कट्टी गोदामों पर बडी कार्यवाही , 10 गोदाम सील

thumb2

अलीगढ़: शहर में पांच-छ दिनों से हवा के साथ आ रही अवैध कट्टीघरों से उडनें वाली बदबू से परेशान जनता को राहत दिलाते हुये शुक्रवार को जिला प्रशासन एवं नगर निगम व पुलिस की सँयुक्त टीम ने अपर जिलाधिकारी नगर श्याम बहादुर सिंह, पुलिस अधीक्षक नगर अतुल श्रीवास्तव व सिटी मजिस्ट्रेट के नेतृत्व में मकदूम नगर कमेला रोड पर अवैध कट्टी गोदामों पर बडी कार्यवाही की। कार्यवाही करते हुये जिला प्रशासन नें कई अवैध गोदाम सील किये। इन गोदामों के अन्दर बडी तादात में पशुओं के अपशिष्ट सड़ते हुए पाये गये पशुओं की हड्डी,खाल आदि अवशेष के साथ गोदाम को कई वाहनों ट्रक सहित सील कर संबंधित थाने के हवाले किया गया है। गोदामों पर कार्यवाही करते समय प्रशासन को भयंकर बदबू का सामना भी करना पडा।

मुंह पर मासक पहन कर डटे रहे अधिकारी।

अपर जिलाधिकारी नगर श्याम बहादुर सिंह ने कार्यवाही करते हुये बताया कई दिनों से जिला प्रशासन को शहर में मांस के सडनें की दुर्गंध आने की शिकायत मिल रही थी। जिसे गम्भीरता से लेते हुये जिला प्रशासन,पुलिस और नगर निगम की टीमें गठित कर दोपहर बाद गोदामों पर छापेमारी करते हुऐ कार्यवाही की गई। जहाँ भारी मात्रा में पशुओं के सड़ते हुए अवशेष प्राप्त होने पर 10 गोदामों को तत्काल सील कर दिया गया है। बताया कि सील किए गए गोदाम स्वामियों के विरुद्ध विभिन्न धाराओं के अंतर्गत एफआईआर दर्ज कराए जाने की कार्रवाई की जा रही है। अपर जिलाधिकारी नें जानकारी दी कमेला रोड पर गोदामों में पकड़ी गई सामग्री को रखने एवं गोदाम संचालित करने हेतु वैधानिक अनुमति जिला प्रशासन/ नगर निगम द्वारा नहीं दी गई थी। सभी गोदाम अवैध रूप से संचालित किये जा रहे थे। जिसके कारण शहर के वातावरण में दूषित हवा के संग बदबू आ रही थी। अपर जिलाधिकारी ने कहा कि सील किए गए गोदामों को कल शनिवार को ध्वस्त करनें के साथ जब्त किए गए पशुओं के अवशेष को दफनाया जाएगा।

उन्होंने बताया कमेला रोड पर हाजी मुकीम पुत्र जमील,हाजी सलीम अतरौली वाले, हाजी जावेद, यामीन, रईस अतरौली, छोटे पुत्र ताहिर, आस मोहम्मद, बबलू पुत्र बाबू, आज़ाद पुत्र अज़ीज़ आदि के गोदामों को सील किया गया है। उन्होंने कहा शहर के वातावरण से खिलवाड़ बिल्कुल बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

अभियान में अपरजिलाधिकारी नगर श्याम बहादुर सिंह, पुलिस अधीक्षक नगर अतुल श्रीवास्तव, सिटी मजिस्ट्रेट नलिन कुमार, क्षेत्राधिकारी विशाल पांडेय, नायब तहसीलदार राजकुमार गुप्ता, कर अधीक्षक अजीत कुमार राय, अहमद हसन, एहसान रब, आरसी सैनी, डॉ प्रतीक, डॉक्टर कुशलपाल,एसओ कोतवाली राजीव सिरोही सहित बडी तादात में पुलिस बल मौजूद रहा।

thumb

प्रशासन द्वारा गोदाम से जब्त किये गये माल में 500 किवंटल पशुओं के अंग, 600 बोरे नमक,एक दर्जन वाहन सहित 16 जिंदा  बकरी भी बरामद किये गये हैं। एडीएम सिटी  एसबी सिंह नें जानकारी दी कि हाजी जावेद के गोदाम से पकडे गये 100 कि्वंटल टोंड्स बाजार में काफी महंगा बिकता है यह भैंस के पित्त का पानी होता है इसकी सप्लाई सबसे ज्यादा चीन में की जाती है।

By Rohit Saxena from Aligarh (U.P.) 202001

विवाहिता से मारपीट, पति-ससुर गिरफ्तार

thumb

सीसीटीवी में कैद हुई पीटाई की फुटेज लेकर एसएसपी से मिली पत्नी :  अलीगढ। एक ससुर द्वारा बेटे संग मिलकर पुत्रवधू को बेरहमी से पीटनें का मामला प्रकाश में आया है। पीडित पत्नी शनिवार को मारपीट की सीसीटीवी फुटेज लेकर एसएसपी के समक्ष पहुंची। जिसे देख कर एसएसपी अजय कुमार साहनी खुद दंग रह गये। तत्काल पति और ससुर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है। थाना गांधी पार्क के नगला मानसिंह की रहने वाली अंजू पुत्री अमर सिंह का विवाह इसी वर्ष फरवरी में थाना क्वार्सी क्षेत्र के बाईपास इलाके में रहने वाले संघप्रिय गौतम उर्फ ललित पुत्र ओम प्रकाश गौतम के साथ हुआ था। ओम प्रकाश गौतम एक पब्लिक सेक्टर यूनिट कंपनी से मैनेजिंग डायरेक्टर के पद से रिटायर हैं।

पुलिस के अनुसार शादी दहेज में पीडिता के पिता नें दस लाख रूपये व दो बीघा जमीन दामाद संघप्रिय गौतम के नाम लिख दी थी। लेकिन शादी के कुछ दिन बाद से ही अंजू के साथ छोटी छोटी बातों को लेकर मारपीट की जानें लगी। दहेज के रूप में कार की मांग की जानें लगी। मांग पूरी ना होनें पर विवाहिता के साथ जानवरो जैसा व्यवहार कर बेरहमी से पति और ससुर द्वारा पीटाई की जानें लगी। हाथ-पैरों पर जलानें के निशान भी दिखाए। पीटाई से बचनें के लिये जब पीडिता घर से बाहर की तरफ भागी तब घर में लगे सीसीटीवी कैमरे में मारपीट की घटना कैद हो गई। जिससे बर्बरता की जानकारी मिल सकी। पीडिता नें फुटेज के साथ एसएसपी अलीगढ के सामने स्वंय प्रस्तुत हो शिकायत दर्ज कराई। साक्ष्य उत्पीडन देख कर एसएसपी नें थाना क्वार्सी के प्रभारी को कार्वाही के आदेश दिये। एसएसपी नें कहा साक्ष्य देखनें के बाद शक की कोई गुंजाइश नहीं बचती है आरोपियों द्वारा बहुत ही घृणित काम किया गया है। पति एवं ससुर के विरूद्व मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार किया गया है।

By Rohit Saxena from Aligarh (U.P.) 202001

दो बसों की टक्कर चार महिलाओं व एक बच्चे समेत 12 की दर्दनाक मौत

thumb-new

थाना मडराक क्षेत्र में एनएच-93 आगरा रोड टोल प्लाजा के निकट कोठिया मोड़ पर बरातियों से भरी प्राइवेट बस की सामने से आ रही मिनी बस से भिड़ंत हो गई। इस दर्दनाक हादसे में चार महिलाओं व एक बच्चे समेत 11 लोगों की मौत हो गई। जबकि करीब दो दर्जन लोग घायल हो गए। हादसे के बाद कोहराम मच गया। प्रदेश सरकार ने हादसे में प्रत्येक मृतक को दो लाख एवं घायलों को 50-50 हजार रुपए की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है।

घटना मंगलवार दोपहर करीब सवा बजे की है । बारातियों से भरी बस संख्या- UP 81BT 4054 में करीब 60 बाराती सवार थे।बस मडराक टोल प्लाजा से आगे पहुंची तभी सामने से आ रही मिनी बस संख्या-UP 81 एएफ 3848 से उसकी जोरदार भिड़ंत हो गई। हादसे के बाद सवारियों में चीख पुकार मच गई। सूचना पर मडराक व अन्य थानों का फोर्स मौके पर पहुंच गया और घायलों को रूसा हॉस्पिटल के अलावा जिला अस्पताल भेजा गया। हादसे में कामिनी उपाध्याय (25 )अंजलि (32)पवन कुमार (46) गीता (35) मोनिका (31) मलखान (38) साधना सिंह (34) सोनू उर्फ सोमेश, कार्तिक (10) अब्दुल वहीद (50) के अलावा 50 वर्षीय एक अज्ञात व्यक्ति की मौत हो गई। हादसे में करीब दो दर्जन लोग भी घायल हुए है।

इधर सूचना मिलने पर डीएम चंद्र भूषण सिंह, एसएसपी अजय साहनी आदि के अलावा शहर विधायक संजीव राजा व कोल विधायक अनिल पाराशर, सपा जिलाध्यक्ष अशोक यादव, पूर्व विधायक जफर आलम आदि लोग जिला अस्पताल के अलावा जे एन मेडिकल कॉलेज मैं घायलों को देखने के लिए पहुंचे साथी बाद में पोस्टमार्टम हाउस पहुंचकर हादसे में शिकार हुए लोगों के परिजनों को सांत्वना दी। इत्तफाक की बात यह रही की जिस मिनी बस से टक्कर हुई उस बस का 27 फरवरी2017 की सुबह भी कुछ दूरी पर ही ट्रक भिडंत मे 6 लोगों की मृत्यु हुई थी।

By Rohit Saxena from Aligarh (U.P.) 202001

छात्र-छात्राओं नें की 650 मीटर वाल पेंटिग

thumb

अलीगढ में प्रस्तावित डिफेंस इंडस्ट्रियल कॉरीडोर की अहम बैठक के लिये जिला प्रशासन सहित युवाओं में भी उत्साह देखा जा रहा है। 11 अगस्त को शहर के रॉयल रेजीडेंसी हॉटल में होनें जा रही बैठक में प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ केंद्रीय रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण सहित वीवीआईपी मेहमानों के स्वागत के लिये शुक्रवार को अलीगढ के वाष्णर्य महाविधालय के छात्र-छात्राओं नें मेहमानों के यात्रा मार्ग आगरा अलीगढ बाईपास फ्लाई ओवर की दीवार पर 650 मीटर बेहतरीन वाल पेंटिंग तैयार की। इसमें स्मार्ट सिटी,रक्षा उपकरणों एवं स्वच्छ भारत मिशन,अलीगढ के ताला तालीम की थीम पर पेंटिंग बनाई।

पेंटींग बनानें में 256 कलाकारों नें 9 घंटे की कडी मेहनत की। इस अवसर पर जिलाधिकारी चंद्रभूषण सिंह नें नगर आयुक्त सत्य प्रकाश पटेल एवं कलाकारों के प्रयास को सराहा।नगर आयुक्त अन्य प्रमुख मार्ग पर इसी तरह पेंटिंग करानें की बात कही। जिलाधिकारी नें छात्र-छात्राओं को पुरस्कृत करनें एवं 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर परिणाम की घोषणा करनें की बात कही। एसएसपी अजय सहानी ने भी बच्चों की प्रतिभा देख हौंसला बढाया। पेंटिंग बनानें प्रमुख रूप से महाविधालय के छात्र प्रदीप राज,नवनीत,निधि का सहयोग रहा।

By Rohit Saxena from Aligarh (U.P.) 202001

 

Like(1)Dislike(0)