sirf sach…nothing else !

Basti Express

राम मंदिर निर्माण संकल्प यात्रा 11 अक्टूबर को 

शिव सेना मंडल प्रमुख संजय प्रधान
शिव सेना मंडल प्रमुख संजय प्रधान

बस्ती । प्रदेश नेतृत्व के आह्वान पर ११ अक्टूबर को राम मंदिर निर्माण संकल्प यात्रा का आयोजन निश्चित है । जिसमे शिव सेना प्रदेश प्रमुख माननीय ठाकुर अनिल सिंह जी के साथ भारी संख्या में शिव सैनिकों का जयघोष होगा । लखनऊ से अयोध्या तक मंदिर निर्माण संकल्प यात्रा पैदल पहुंचेंगी ।उक्त जानकारी शिव सेना मंडल प्रमुख संजय प्रधान ने दी। उन्होंने कहा अब राम नाम पर राजनीति की रोटी सेंकने वालों के बुरे दिन आने वाले हैं क्योंकि वहां देर है अन्धेर नहीं । शिव सेना जिला प्रमुख अर्जुन गुप्ता जगह जगह बैठक कर लोगों को कार्यक्रम में शामिल होने की जानकारी दे रहे हैं ।बस्ती नगर प्रमुख राम सेवक जी ने ०१ अक्टूबर को दक्षिण दरवाजा स्थित विष्णु मंदिर पर बैठक बुलाई है जिसमें आगे की रणनीति तय होगी ।

by Nagendra Prasad Mishra from  Nipaniyan, Distt. Basti (U.P.) 

111वी जयन्ती पर याद किया शहीदे आजम को

cap2

चित्रांश क्लब मंडल अध्यक्ष अजय कुमार श्रीवास्तव के संयोजन में शहीदे आजम भगत सिंह को उनके १११ वी जयन्ती पर याद किया गया । रोडवेज तिराहे पर स्थित भगत सिंह की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उनके अधूरे सपने को पूरा करने पर जोर दिया ।क्लब के संस्थापक राजेश चित्रगुप्त ने कहा , वीर सपूत महान क्रांतिकारी युवाओं के प्रेरणास्रोत शहीदे आजम सदैव ही हमारे आदर्श रहेंगे.

by Nagendra Prasad Mishra from  Nipaniyan, Distt. Basti (U.P.) 

स्वच्छग्रहियो की बैठक

cap1

बस्ती । अमहट पुल के बगल शिव मन्दिर पर समस्त स्वच्छग्रहियो की एक बैठक “स्वच्छ भारत संघ-बस्ती , के जिलाध्यक्ष- दीपक चौरसिया के नेतृत्व में आयोजित की गयी, जिसमे सरकार की मंशा के अनुसार गाँव को odf कराने की रणनीति बनाई गई, औऱ साथ में मानदेय पर चर्चा की गई तथा 29-09-2018 को लखनऊ में प्रदेश स्तरीय ( इको गार्डेन ) स्वच्छग्रहियो की विशाल धरना प्रदर्शन सफल, बनाने के लिये योजना बनाई गई है । इस अवसर पर  वरिष्ठ जिला उपाध्यक्ष श्याम विहारी, “वरिष्ठ जिला उपाध्यक्ष कृष्ण कुमार गौतम, वरिष्ठ जिला उपाध्यक्ष प्रेम सागर, चंद्रकला ,ममता, कविता, रेखा ,मनीष गौतम, रीता , रीना शर्मा , प्रमिला आदि स्वच्छाग्रही  बैठक में शामिल हुए।

by Nagendra Prasad Mishra from  Nipaniyan, Distt. Basti (U.P.) 

cap2

पितृपक्ष में अपने पितरों को श्राद्ध तर्पण कर पितरों से आशीर्वाद सुख समृद्धि तथा पितृ दोष और पितृ ऋण से मुक्ति पाने का अवसर मिलता है । उक्त बातें श्री शिव शक्ति पीठ शोध एवं सेवा संस्थान के संरक्षक बाबा महादेव दास ने कहीं । उन्होंने कहा आज के बदलते परिवेश में घरों में पितरों के अनादर का माहौल बनने लगा है उसका मुख्य कारण है अपनी-अपनी संस्कृति से विरक्त होना ।
पित्तर दोष के कारण पारिवारिक समस्या वंशाअवरोध सन्तान सुख धनाभाव आदि जैसी समस्याओं का श्राद्ध कर निजात पाया जा सकता है । यही हमारा धर्म है और वैदिक परम्परा भी ।

by Nagendra Prasad Mishra from  Nipaniyan, Distt. Basti (U.P.) 

बैडमिंटन प्रतियोगिता का शुभारम्भ

thumb2

बस्ती बैडमिंटन एसोसिएशन के तत्वावधान में शहीद सत्यवान सिंह स्टेडियम बस्ती में आयोजित तृतीय मंडल स्तरीय बैडमिंटन टूर्नामेंट पुरुष एवं महिला ( सिंगल एवं डबल )प्रतियोगिता का शुभारम्भ जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक द्वारा दीप प्रज्वलित कर किया गया । दिनांक 23.09.2018 से 25.09.2018तक प्रतियोगिता का कार्यक्रम निर्धारित है । जिसमे खिलाड़ियों ने बढ चढ के हिस्सा लिया ।

by Nagendra Prasad Mishra from  Nipaniyan, Distt. Basti (U.P.) 

हिन्दू युवा वाहिनी भारत की बैठक 

thumb2

बस्ती। हिन्दू युवा वाहिनी भारत के सदर ब्लॉक इकाई की बैठक महसों चौराहे पर की गई । बैठक के मुख़्य अथिति वाहीनी के जिला अध्यक्ष रमेश कन्नौजिया व विशिष्ट अथिति उपाध्यक्ष नागेंद्र बहादुर सिंह रहे।  बैठक को संबोधित करते हुए जिला अध्यक्ष रमेश ने कहा कि संगठन का उद्देश्य घर-घर जाकर लोगों को अपने संगठन से जोड़ना व हर घर में एक भगवा झंडा लगाने का आग्रह करना।  वर्तमान समय में हिंदू समाज ऊंच – नीच , जात – पात में बैठकर कमजोर हो रहा। जिला अध्यक्ष ने मांग की कि गणेश मूर्ति के विसर्जन के दिन पूजा स्थल से वह विसर्जन स्थल तक रास्ते में पड़ने वाले सभी मांस मदिरा की दुकानों को बंद करने का आग्रह किया। बैठक  के दौरान अजय मिश्र ,राकेश सिंह, राहुल,  लालचंद यादव , संतोष मौर्य , राजेन्द्र ,संदीप,  प्रेम शंकर छोटू, रामजतन व वाहिनी की महिला जिला अध्यक्ष मिथिलेश भारती भी मौजूद रहीं।

by Nagendra Prasad Mishra from  Nipaniyan, Distt. Basti (U.P.) 

सरकार के खिलाफ प्रदेश रालोद सचिव की अलख thumb2

रालोद प्रदेश सचिव चन्द्रमणि पान्डे उर्फ सुदामा जी के नेतृत्व में सांसद आदर्श ग्राम लोनियापार पुरवे के सैकड़ों लोग सरकार विरोधी नारा लगाते हुए उपजिलाधिकारी हर्रैया कार्यालय पहुंचे ।उन्होंने कहा मेरी बढती लोकप्रियता और जनता के सहयोग से सांसद विधायक घबरा गए हैं ।माझा क्षेत्र में बाढ़ की समस्या किसानों नौजवानों कर्मचारियों के साथ समाज के हर तबके के लिए लड़ाई लड़ने के चलते जनता के प्रेम स्नेह को वर्तमान सांसद विधायक पचा नहीं पा रहे हैं ।विकास के झूठे दावे पेस कर जनप्रतिनिधि लोगों को बरगला रहे हैं । विपक्ष पर आरोप लगाने वाले लोग चुप्पी साधे हुए हैं ।आदर्श ग्राम में विकास की बात झूठी साबित हो रही है ।उन्होंने पांच सूत्रीय मांग पत्र उपजिलाधिकारी को सौपा और कहा वादाखिलाफी नहीं चलेगा ।जनता के सहयोग मे सदैव तैयार हूं ।
बीते दिनों सांसद द्वारा कुछ लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की गई जिसमें आरोपित प्रभात शुक्ला भी लोनियापार के ग्रामीणों संग पहुंचे और कहा विकास करो या गिरफ्तार करो का नारा दिया। इस अवसर पर भारी संख्या मे ग्रामीण समर्थक उपस्थित रहे।

पुलिस अधीक्षक दिलीप कुमार ने किया मुण्डेरवा थाने का औचक निरीक्षण

thumb3

बस्ती । बस्ती पुलिस अधीक्षक दिलीप कुमार ने मुण्डेरवा थाने का औचक निरीक्षण कर मातहतों को कड़ी फटकार लगाया। उन्होने थाना परिसर में साफ सफाई के निर्देश दिये। उन्होने थाना कार्यालय के अपराध रजिस्टर, एक्टिव लिस्ट, राजनैतिक सूचना रजिस्टर, बीट सूचना रजिस्टर, फ्लाई शीट रजिस्टर आदि का गहन निरीक्षण कर अभिलेखों को पूर्ण करने तथा थाने पर आने वाले आगन्तुको के समस्याओं के त्वरित निस्तारण का निर्देश दिया। एसपी ने कहा अपराधियों में कानून का खौफ पैदा करना ही पुलिस का मकसद है। कोशिश होनी चाहिये कि इस दौरान निर्दोष और संभ्रान्त नागरिक परेशान न किये जायें।

by Nagendra Prasad Mishra from  Nipaniyan, Distt. Basti (U.P.) 

पोषण जागरूकता रैली

thumb2

बस्ती । किसान रेडियो 90.4FM व बाल विकास पुष्टाहार विभाग द्वारा पोषण जागरूकता रैली निकाली गई ।किसान रेडियो के प्रबन्धक अतुल शुक्ला ने हरी झंडी दिखा कर रैली रवाना किया ।
रेडियो पर प्रसारित प्रसिद्घ कार्यक्रम गुदगुदी के मनचले श्री धर्मेन्द्र पान्डेय रेडियो जॉकी ने रैली में पहुंच कर अपने अंदाज में लोगों की हौसला अफज़ाई की ।रैली प्रेस क्लब से शास्त्री चौक होते हुए विकास भवन पहुंची । जहां पर मुख्य विकास अधिकारी ने जनपद को कुपोषण मुक्त करने की शपथ दिलाई ।और कहा हम सफल होंगे सभी को शुभकामनाएं ।

by Nagendra Prasad Mishra from  Nipaniyan, Distt. Basti (U.P.) 

काफी दिनों से बन्द   है  सरकारी ट्यूबवेल 

thumb2

विकास खण्ड बस्ती सदर के ग्राम पंचायत ताड़ी पचीसा में सरकारी ट्यूबवेल काफी दिनों से बन्द है । कभी यह आस पास के गांव में खेतों की सिंचाई का मुख्य साधन हुआ करता था । ताड़ी पचीसा सोखापुरवा निपनियां बनकटा गांव के लोग सिचाई करते थे पर अब मजबूर हैं ।आस पास के ताल पोखरे सूख गये हैं खेती-बाड़ी का काम पिछड़ जाता है यदि बोरिंग चलता तो सायद ऐसा न होता ।
किसान राम लाल का कहना है हमारे समय में पानी कि किल्लत नहीं थी अब तो इन्जिन पम्पिंग सेट से पानी निकलना भी कम हो गया है । पचीसा निवासी कृष्ण कुमार ने बताया नाली टूटने और आसपास के लोगों द्वारा मेंड़ चकरोड काटने से ऐसा है ।शिव प्रकाश ने बताया हम नहाने जाते थे बोरिंग से तालाब भरा जाता था पर अब ऐसा नहीं हो पा रहा है । दिनेश महादेव ने कहा बोरिंग चलवाने के लिए कई बार हमनें प्रयास किया पर विभाग ने सुध नहीं ली। जिम्मेदार इन सबसे बेखबर हैं ।

by Nagendra Prasad Mishra from  Nipaniyan, Distt. Basti (U.P.) 

‘रावण ‘ को रिहा किये जाने के  विरोध में  मुख्यमंत्री को ज्ञापन 

thumb

सवर्ण लिब्रेशन फ्रंट के संयोजक दीनदयाल तिवारी के नेतृत्व में भीम आर्मी के संस्थापक चन्द्रशेखर उर्फ रावण को रिहा किये जाने के सम्बन्ध में जिलाधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन सौंपा कर विरोध दर्ज कराया गया । श्री तिवारी ने कहा रिहाई कर सरकार ने संवेदनहीनता का परिचय दिया है । यदि नियमों का पालन नहीं हुआ तो संगठन विशाल प्रदर्शन कर विरोध दर्ज करायेगा ।

by Nagendra Prasad Mishra from  Nipaniyan, Distt. Basti (U.P.) 

केरल बाढ़ पीड़ितों के लिए 20 लाख 86 हजार रुपये का चेक

thumb

बस्ती । जनपद के जनप्रिय जिलाधिकारी डा. राज शेखर की पहल पर केरल बाढ़ पीड़ितों के लिए 20 लाख 86 हजार रुपये का चेक भेजा गया । उन्होंने ने सभी सहयोगियों का आभार जताया ।और कहा सहयोग की भावना हमें सदैव जनहित के लिए प्रेरित करती है ।

by Nagendra Prasad Mishra from  Nipaniyan, Distt. Basti (U.P.) 

अखंड भारत के अध्यक्ष कथा ब्यास देवकी नन्दन ठाकुर जी के गिरफ्तारी पर भड़के बाबा महादेव दास 

thumb

बस्ती । सन्त महात्मा विचारक की संगत में मूढ़ भी विद्वान हो जाता है ।पर जिस प्रदेश का मुख्यमंत्री स्वयं ही एक योगी महात्मा हो वहां आगरा में अंतरराष्ट्रीय कथा ब्यास देवकी नन्दन ठाकुर जी की निर्अपराध गिरफ्तारी दुखद एवं निन्दनीय है । हम इस प्रकरण की घोर निंदा करते हैं । किसी के अधिकारो का हनन नहीं होना चाहिए । उक्त बातें श्री शिव शक्ति पीठ शोध एवं सेवा संस्थान के संरक्षक साधक बाबा महादेव दास ने कहीं। उन्होंने कहा अपनी बात कहने का हक प्रत्येक नागरिक को है। क्यों कि संस्कार विहीन समाज और विचार हीन राजनीति देश हित में नहीं होती ।

by Nagendra Prasad Mishra from  Nipaniyan, Distt. Basti (U.P.) 

बन्द का जनपद में मिला जुला असर

thumb

राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी के १०सितम्बर भारत बन्द का जनपद में मिला जुला असर रहा ।बरिष्ठ कांग्रेसी नेता अम्बिका सिंह के नेतृत्व में भारी संख्या में कार्यकर्ताओं ने पैदल मार्च करते हुए बन्दी में सहयोग की अपील की ।
यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव अंकुर वर्मा के साथ युवाओं की भीड़ ने बाइक जुलूस निकाला । सरकार के डीजल पेट्रोल के दामों में लगातार वृद्धि से नाराज कार्यकर्ताओं ने सरकार पर जमकर भड़ास निकाली ।शहर के चप्पे चप्पे पर कांग्रेसी डटे रहे ।

by Nagendra Prasad Mishra from  Nipaniyan, Distt. Basti (U.P.) 

 जिला टी0 बी0 अस्पताल में  एक्सरे मशीन महीनों से बन्द 

thumb

बस्ती । जिला टी0 बी0 अस्पताल में महीनों से एक्सरे मशीन बन्द है । जहां भारी संख्या में मरीज रोजाना आते हैं । जनपद में स्वास्थ्य ब्यवस्था की बदहाली इससे पता चलता है । एक्सरे टेक्नीशियन का कहना है हम ने सूचना शासन को दी है प्लेट उपलब्ध नहीं है। नई मशीन आई है पर कुछ पार्ट नहीं लगे हैं जिससे चालू नहीं है। पुरनी मशीन पर कभी कभार दो चार एक्सरे हो जाते हैं। जाँच के नाम पर मरीज ठगी का शिकार हो रहे हैं । बाहर एक्सरे का 350से 400₹ तक लिया जा रहा है ।लापरवाही चरम पर है पर कोई सुधि नहीं ले रहा है ।ऐसे में सरकार टी0 बी0 मुक्त भारत मिशन का प्रचार प्रसार पूरे देश में कर रही है ।

by Nagendra Prasad Mishra from  Nipaniyan, Distt. Basti (U.P.) 

बाढ पीड़ितों का दर्द बांटने पहुंचे प्रदेश के मुख्य मंत्री योगी आदित्य नाथ 

thumb-new

जनपद में बाढ पीड़ितों का दर्द बांटने पहुंचे प्रदेश के मुख्य मंत्री योगी आदित्य नाथ जी महराज । उन्होंने चांदपुर कटरिया घाघरा नदी के तटबंधों का निरीक्षण किया । चारों तरफ भगवा रंग की छटा थी। उन्होंने अपने सम्बोधन में सरकार की उपलब्धियां गिनाई और कहा हमारी सरकार 24 घन्टे में जरुरत मंदो को राहत पहुंचाने का काम कर रही है। उन्होंने राहत सामग्री व बाढ पीड़ितों को सहायता राशि वितरण किया ।

thumb-new

रालोद प्रदेश सचिव चन्द्रमणि पान्डे उर्फ सुदामा जी को पुलिस ने गिरफ्तार कर नजर बन्द कर दिया । वे SC/ST एक्ट में फर्जी फंसने वालों के बचाव तथा एक्ट में संशोधन के साथ बाढ़ग्रस्त क्षेत्र में सुधार लाने के लिए मुख्यमंत्री जी का घेराव कर ज्ञापन देने जा रहे थे । मुख्यमंत्री जी के जाने के बाद ग्रामीणों ने जमकर बवाल मचाया कुछ माननीयों की गाड़ियां क्षतिग्रस्त हो गयीं । पोस्टर पर गोबर पोत कर जला दिया ।उनका कहना था जहां कटान ज्यादे हो रही है वहां न ले जाकर दूसरी जगह दिखाया गया । मौके पर पुलिस बल ने मोर्चा संभाला ।

by Nagendra Prasad Mishra from  Nipaniyan, Distt. Basti (U.P.) 

अधिवक्ता संघ ने  किया  बंद का समर्थन

thumb-new

बस्ती । सवर्ण लिब्रेशन फ्रंट के तत्वावधान में 6 सितंबर Sc/St एक्ट के विरोध में बस्ती  बंद का समर्थन सम्पूर्ण अधिवक्ता संघ ने  किया है ।दायें से  दूसरे श्री दीन दयाल तिवारी ने संघ के पदाधिकारियों से  समर्थन मांगा । उन्हों ने कहा अधिवक्ता न्याय के लिए सदैव लड़ते हैं ।हमें  उनके समर्थन से बल मिलेगा । अधिवक्ता संघ ने कार्य बहिष्कार कर समर्थन की घोषणा की ।

by Nagendra Prasad Mishra from  Nipaniyan, Distt. Basti (U.P.) 

भावभीनी श्रद्धांजलि 

cap1

जनपद के मूड़घाट चौराहे पर भारत रत्न स्वर्गीय अटल विहारी वाजपेयी जी की अस्थि कलश यात्रा पहुंची । भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ भारी संख्या में लोगों ने पुष्पांजलि अर्पित किया । सांसद विधायक जिला अध्यक्ष व अन्य पदाधिकारियों ने संगठन की मर्यादा को ध्यान में रखते हुए भावभीनी श्रद्धांजलि दी । हल्की फुल्की बारिश में भी लोग उत्साहित दिखे सभी की आँखें गमगीन थीं।

cap2
इस अवसर पर शशांक मिश्र दिलीप पान्डेय हरीश द्विवेदी रवि सोनकर दया राम चौधरी पवन कसौधन गौरव पान्डेय जितेन्द्र पान्डेय व दूर दराज से आये लोग भारी संख्या में कलश यात्रा में शामिल हुए ।

by Nagendra Prasad Mishra from  Nipaniyan, Distt. Basti (U.P.) 

शिव सेना प्रान्तीय सम्मेलन संपन्न

cap1

शिव सेना प्रदेश प्रमुख ठाकुर अनिल सिंह के नेतृत्व में लखनऊ एयरपोर्ट के समीप होटल सभागार में प्रान्तीय सम्मेलन रविवार को संपन्न हुआ । प्रदेश के कोने कोने से आये पदाधिकारियों और शिव सैनिकों ने पक्ष प्रमुख माननीय ऊद्धव ठाकरे के साथ आदित्य ठाकरे जी के उत्तर प्रदेश में प्रथम आगमन पर भब्य स्वागत हेतु मंथन किया ।
प्रदेश प्रमुख ने बताया सितंबर प्रथम सप्ताह में पक्ष प्रमुख का राम धाम अयोध्या एवं शिव धाम काशी का दौरा है । सभी लोग तन मन धन से राष्ट्रीय अध्यक्ष के स्वागत के लिए तैयार हो जायें। उनके उत्तर प्रदेश दौरे से राजनीतिक भूचाल आने वाली है राम नाम पे राजनीति की रोटी सेंकने वालों के बुरे दिन आने वाले हैं । क्यों कि अब शिव सेना मंदिर निर्माण से समझौता नहीं करेगी ।बस्ती से जिला प्रमुख अर्जुन गुप्ता मंडल प्रमुख संजय प्रधान मीडिया प्रभारी गुड्डू बाबू उपाध्यक्ष दीपक गोस्वामी के साथ दूर दराज से आये शिव सैनिक भारी संख्या में उपस्थित रहे ।

by Nagendra Prasad Mishra from  Nipaniyan, Distt. Basti (U.P.) 

Like(1)Dislike(0)