sirf sach…nothing else !

Haridwar Express

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150 वीं जयंन्ती पर कार्यक्रम

cap1

महानगर कांग्रेस कमेटी, हरिद्वार के तत्वाधान में दिनांक 2अक्टूबर दिन मंगलवार को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150 वीं जयन्ती तथा पू्र्व प्रधानमन्त्री स्व. लाल बहादुर शाष्त्री की जयन्ती पर प्रातः 9.30 बजे सुभाष घाट पर हवन पूजन-पुष्पांजलि-विचार गोष्ठी होगी।उसके बाद सभी कांग्रेसजन पदयात्रा के रूप में चलकर शहीद स्मारक पर पुष्पाजंलि अर्पित करेंगे।फिर वहां से चलकर जी.डी. हास्पिटल (निकट कोतवाली) में मरीजों को फल वितरण किया जायेगा!

निवेदक संजय अग्रवाल(महानगर अध्यक्ष, हरिद्वार), यशवंत सैनी (अध्यक्ष न. ज्वालापुर), तरुण नैयर (अध्यक्ष मायापुर), अशोक (उपा. अध्यक्ष शिवा.नगर), कैलाश प्रधान (अध्यक्ष सुभाष नगर), विमलापांडे (महानगर अध्यक्ष महिला) नितिनतेश्वर (अध्यक्ष युवक कांग्रेस,NSUI,सेवादल,)
तथा समस्त अनुषांगिक संगठन कांग्रेस।

अतिक्रमण तथा अधिग्रहण को लेकर  व्यथित हैं निशंक

cap2

हरिद्वार- पूर्व मुख्यमंत्री उत्तराखंड व हरिद्वार सांसद डाँ.रमेश पोखरियाल निशंक ने अपने हरिद्वार भ्रमण के दौरान आज पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष व वरिष्ठ भाजपा नेता अशोक त्रिपाठी से मुलाकात कर उनका कुशलक्षेम जाना व अतिक्रमण की मार झेल रहे शहरवासियों के प्रति गहन शोक व्यक्त किया तथा इस मामले मे उत्तराखंड के मुख्यमंत्री से मंत्रणा बात की है वार्ता के दौरान सांसद ने बोला की अतिक्रमण तथा अधिग्रहण को लेकर अगर मुझे सर्वोच्च न्यायालय भी जाना पड़ा तो मैं पिछे नहीं हटने वाला। इस दुख की घड़ी मे मै आवाम के साथ हूँ। बैठक मे मुख्य सांसद प्रतिनिधि ओमप्रकाश जमदग्नि जी, वरिष्ठ भाजपा नेता प्रमोद शर्मा जी, विनोद मिश्रा जी, अभिषेक गुप्ता जी आदि लोग मजबूत थे..

गड्ढा  में धंस गई ट्रैक्टर ट्रॉली 

cap1

हरिद्वार: हर हर महादेव सिंह द्वार से रामनगर होती हुई आर्य नगर चौक के पास एक मलबे की भरी हुई  ट्रैक्टर ट्रॉली  गड्ढा  में धंस गई है इससे जूनियर रोड 6, 7 महीने से बिल्कुल टूटी हुई है और गड्ढे बने हुए हैं जो सीवर लाइन प्रीति अभी तक इस के गड्ढे नहीं भरे हुए और पूरा का कांवड़ का मेला इस पर उतर गया कांवड़ का मेला भी समाप्त हो गया उसके बाद भी कोई कार्य नहीं हुआ इसकी तरफ जब ध्यान जाएगा जब किसी दुर्घटना में कोई मौत हो जाएगी क्या उसका इंतजार कर रहे हैं प्रशासन की आंखों पर पट्टी बंधी हुई है बहुत बड़ी बड़ी बात करते हैं राजनेता प्रशासन लेकिन हरिद्वार की नगरी में सब खोकला बंद दिखाई दे रहा है देवभूमि उत्तराखंड हरिद्वार नगरी की तस्वीर है.

By Harish Saini from Bahadarabad, Haridwar (U.K.)

अंतर्मन का 4th इवेंट 23 अक्टूबर को

cap2

देश की राजनीति में काफी सक्रिय गाजियाबाद की संस्था ‘अंतर्मन यूथ पार्लियामेंट‘ के सौजन्य से चौथा इवेंट 23 व 24 अक्टूबर को आई.टी.एस मोहन नगर, गाजियाबाद में आयोजित होगा. अंतर्मन यूथ पार्लियामेंट के संस्थापक अध्यक्ष है कवि शिवम गर्ग, आपको बता दे शिवम गर्ग लॉ के स्टूडेंट है!
इसका प्रथम आयोजन दिसंबर 2016, में इनमैन्टॅक इन्सटीट्यूट में किया गया था और इसमें भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता, और ओएनजीसी के डॉयरेक्टर डॉ. संबित स्वराज पात्रा ने भी शिरकत की थी. इसके आद इसके अन्य दो इवेंट आई.टी.एस. मोहन नगर और सुभारती यूनिवर्सिटी में सफलतापूर्वक संपन्न हो चुके हैं.
इसमें शहजाद पुनावला और इसी के साथ अर्पित चड्ढा (वाईस चेयरमैन, आईटीएस एजुकेशन ग्रुप), ऋचा सूद (ओनर, रॉयल किड्स, गेम ऑफ एशिया से सम्मानित, लेखक) जैसे प्रमुख वक्ता इस इवेंट में प्रमुख रूप से हिस्सेदारी करेंगे.
ऋचा सूद का कहना है कि इस बार इवेंट का मुख्य सवाल है कि 2019 में प्रधानमंत्री कौन होंगे और उन्हें कैसा होना चाहिए. इसी पर युवाओ को चर्चा करनी है अपने तर्कों के साथ बात को रखना है.
अंतर्मन यूथ पार्लियामेंट की एक बहुत बड़ी टीम है इसमें बहुत सारे युवाओं के अलग अलग तर्क होते हैं सबकी अलग अलग विचारधारा होती है सबको अपनी बात कहने के लिए कहा जाता है. इसमें कुछ युवाओं को गवर्नर, निदेशक, और प्रशासक के रूप में अहम् कार्य सौंपे गए हैं और आयुष त्यागी, अनिकेत गुप्ता, पुलकित सूद, शिवम सहगल, अनम फातिमा को गवर्नर बनाया गया है. जबकि निदेशकों में शैली बेनीवाल, शैली त्यागी, अखिल दीक्षित, गावेंद्र सिसौदिया शामिल है. इसी के साथ उर्दू शायर और प्रखर वक्ता शान मौहम्मद सलाईवी, हरदीप सिंह, इति शर्मा, आयुष गोयल, वेदांत वत्स को प्रशासक बनाया हुआ है.

By Harish Saini from Bahadarabad, Haridwar (U.K.)

आचार्य कुलम देश का भविष्य होगा- शाह

cap1

हरिद्वार- हरिद्वार में पतंजलि योगपीठ फेस 1 से सटे पतंजलि द्वारा बनाये गए शिक्षण संस्थान आचार्यकुलम उद्धघाटन करने हरिद्वार पहुंचे भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद अमित शाह

आचार्य कुलम पहुँचते ही भाजपा अध्यक्ष, अमित शाह, राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के सर कार्यवाहक भैय्या जी जोशी, योग गुरु स्वामी रामदेव, उत्तरखण्ड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत, पतंजलि योगपीठ के महामंत्री आचार्य बालकृष्ण, हरिद्वार से सांसद रमेश पोखरियाल निशंक , मनोज गर्ग ( मेयर,हरिद्वार) समेत सभी नेतागणों ने हवन में हिस्सा लिया है!

इसके बाद भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने आचार्यकुलम का उद्धघाटन किया इस दौरान उत्तरखण्ड के मुख्यमंत्री और स्वामी रामदेव भी उनके साथ मौजूद थे और मिडिया कर्मियों का भी जमावड़ा लगा हुआ था बच्चो ने सांस्कृतिक कार्येक्रमो में भाग लिया! अमित शाह का स्वागत NCC के केंडीडेट्स ने बैंड के साथ किया !

उद्धघाटन के पश्चात् , अमित शाह ने पूरे आचार्य कुलम का जायजा लिया उन्होंने ऊपर से लेकर नीचे तक स्वयं वहाँ बनायीं गयी सभी चीजों को समझा !

इसके पश्चात शाह फेस 2 पहुँचे और मंच पर कार्येक्रम की शुरुआत की गयी, सभी वक्ताओं ने अपनी बात रखी!.

मंच पर अमित शाह के साथ संघ के सर कार्यवाहक भैय्या जी जोशी, स्वामी रामदेव, उत्तरखण्ड के मुख्यमंत्री, त्रिवेंद्र रावत, महामंत्री पतंजलि योगपीठ आचार्य बालकृष्ण, साधु संत, राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी, हरिद्वार सांसद, रमेश पोखरियाल निशंक, उत्तरखण्ड सरकार में मंत्री मदन कौशिक, भाजपा उपाध्यक्ष और प्रभारी, श्याम जाजू मौजूद थे,

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने अपने संबोधन में कहा कि हम हमेशा स्वामी जी के साथ थे और रहेंगे और भारत को नयी ऊंचाइयो पर ले जाने में उनका साथ देंगे!

इसके बाद स्वामी रामदेव ने कहा कि आचार्य कुलम का उद्देश्य बच्चो को शिक्षा देना है जिससे बच्चे देश की संस्कृति का ज्ञान कर सके उन्होंने पतंजलि पहुँचने के लिए अमित शाह का आभार जताया! और कहा कि हमारा कर्म ही हमारा धर्म होना चाहिए

इसके पश्चात अमित शाह ने कहा कि हम सभी भारतवासी है हमें गर्व है कि हम एक लोकतान्त्रिक देश का हिस्सा है हमें भारतीय संस्कृति पर गर्व है हम सब मिलकर भारत को एक नया रूप देंगे और मोदी जी के नेतृत्व में देश दुनिया में अपनी नयी पहचान बना रहा है आज पूरा विश्व भारत की और देख रहा है! उन्होंने आचार्यकुलम के लिए स्वामी रामदेव जी को बधाई भी दी!

इस समारोह में अनिल बलूनी (राज्यसभा सांसद), श्याम जाजू (भाजपा उपाध्यक्ष, प्रभारी उत्तरखण्ड), रमेश पोखरियाल निशंक (सांसद हरिद्वार) मदन कौशिक (शहरी विकास मंत्री उत्तरखण्ड सरकार), दीपक रावत (जिलाधिकारी, हरिद्वार), भाजपा विधायक आदेश चौहान, सुरेश राठौर, संजय गुप्ता, यतीश्वरानंद समेत सभी साधु संत, पतंजलि स्टाफ और दिल्ली- नॉएडा से आये देश के कई मिडिया कर्मी मौजूद थे!

By Harish Saini from Bahadarabad, Haridwar (U.K.)

 डीएम दीपक रावत ने किया दीपदान

cap1

हरिद्वार- डीएम हरिद्वार दीपक रावत ने पर्यटन दिवस की पूर्व संध्या पर हरकी पौड़ी पहुंच गंगा में दीपदान किया। उनके साथ अपर जिलाधिकारी श्री ललित नारायण मिश्र, जिला पर्यटन अधिकारी सीमा नौटियाल सहित बजट होटल एसोसिएशन के पदाधिकारी, ’दे नेचर फाउण्डेशन सोसायटी हरिद्वार के कार्यकता भी उपस्थित रहे।

cap1

सभी ने पर्यटन विभाग की ओर से , पयर्टन दिवस के उपलक्ष्य में पाॅलिथीन मुक्त थैले भी घाटों पर वितरित किये। गंगा सभा के कार्यालय पहुंच जिलाधिकारी ने केंद्रीय भारी उद्योग मंत्री श्री अनंत गीते से भी शिष्टाचार भेंट की।

By Harish Saini from Bahadarabad, Haridwar (U.K.)

बृहस्पतिवार को हरिद्वार पहुंचेंगे अमित शाह 

cap2

हरिद्वार: भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह बृहस्पतिवार को हरिद्वार पहुंचेंगे शाह का तीन माह में यह तीसरा दौरा संकेत दे रहा है कि उनके जेहन में लोकसभा चुनाव को लेकर ‘धर्मनगरी’ को लेकर कुछ बड़ी रणनीति हैं! सबसे पहले शाह ने लोकसभा चुनाव के लिए संतो से आशीर्वाद लिया, उसके बाद वाजपेयी जी के अस्थि विसर्जन के लिए पहुंचे थे! इसे संयोग कहे या कुछ और, लेकिन अब पतंजलि में एक कार्येक्रम के लिए वह आ रहे हैं! यह नहीं मंगलवार को प्रदेश भाजपा ने भी एक अहम् बैठक 27 सितम्बर को हरिद्वार में तय की है! माना जा रहा है कि शाह के दौरे के दौरान प्रदेश का वारिश नेतृत्व चुनावी तैयारियों का रिपोर्ट2कार्ड लेकर उनके सामने पहुँच सकती है! उधर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का दो माह में दूसरी बार उत्तराखण्ड दौरा होने जा रहा है, 7 अक्टूबर को इन्वेस्टर समिट के उद्धघाटन के बाद पीएम सीधे केदारनाथ धाम जायेंगे केंद्र की प्रदेश में 12 हजार करोड़ ऑल वेदर रोड़ और 30 हजार करोड़ से कर्णप्रयाग रेलवे लाइन के निर्माण की योजना पर फोकस दिख रहा है!

By Harish Saini from Bahadarabad, Haridwar (U.K.)

 राज्यपाल  ने हरिहर आश्रम में की प्रदेश की खुशहाली की कामना 

cap1

हरिद्वार। उत्तराखण्ड की माननीय राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने आज कनखल स्थित हरिहर आश्रम पहुंच आश्रम के आचार्य महामण्डलेश्वर स्वामी अवधेशानंद गिरि से भेंट की। उन्होंने आश्रम के संतो से भेंट कर आशीर्वाद लिया। यहां स्थापित प्राचीन पारदेश्वर शिवलिंग की पूर्जा -अर्चना कर प्रदेश की खुशहाली व प्रगति की कामना की। स्वामी अवधेशानंद ने श्रीमती मौर्य को सम्पूर्ण आश्रम भ्रमण कराया।

By Harish Saini from Bahadarabad, Haridwar (U.K.)

न्यायमूर्ति प्रेमशंकर गुप्त हिंदी साहित्य सम्मान  शिवम गर्ग को 

thumb2

अखिल भारतीय हिंदी विधि प्रतिष्ठान की और से आयोजित कार्येक्रम में अंतर्मन यूथ फाउंडेशन के संस्थापक अध्यक्ष शिवम गर्ग को इलाहाबाद उच्च न्यायालय के न्यायधीश माननीय न्यायमूर्ति अशोक कुमार जी ने “न्यायमूर्ति प्रेमशंकर गुप्त हिंदी साहित्य सम्मान” से सम्मानित किया!  शिवम गर्ग को यह सम्मान मुख्यरूप से उनकी बढ़ती लोकप्रिय कविताओं, सामाजिक सेवाओं, और गाजियाबाद को हिंदी भाषा के संवर्धन हेतु उनके द्वारा दिए गए असाधारण योगदान के लिए के लिए दिया गया! और साथ ही आपको बता दे इस समारोह अनिल अग्रवाल (सांसद, राज्यसभा), गिरजेश कुमार पांडेय (जिला न्यायधीश, गाज़ियाबाद), अनिल पांडेय (अध्यक्ष, बार एसोसिएशन) मनोज गुप्ता (चेयरमैन, संस्कार एजुकेशन ग्रुप), धनेश प्रकाश गर्ग (उपाध्यक्ष) समेत कई अतिथिगण मौजूद रहे!

मेयर  गर्ग और रानीपुर विधायक  चौहान ने किया खिलाड़ियों को सम्मानित

thumb2

हरिद्वार: आज हरिद्वार के लोकप्रिय मेयर मनोज गर्ग और रानीपुर विधानसभा से भाजपा विधायक आदेश चौहान ने 18* वीं “उत्तराखंड स्टेट यूथ बॉस्केटबॉल चैंपियनशिप” 2018 के विजेताओं को पुरुस्कार देकर सम्मानित किया

By Harish Saini from Bahadarabad, Haridwar (U.K.)

भारी बारिश से आधी सड़क टूटी

thumb

(हरिद्वार): सिडकुल स्तिथ एक्सेल पैक प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के समीप एक सड़क बुरी तरह से आधी टूट चुकी है जिसका कारण बारिश बताया जा रहा है! भारी वाहन चालकों को दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है .

By Harish Saini from Bahadarabad, Haridwar (U.K.)

जातिगत आरक्षण  को लेकर प्रदर्शन 

thumb

हरिद्वार- जन अधिकार मोर्चा ने SC/ST एक्ट के विरोध व जातिगत आरक्षण पूरी तरह समाप्त करने को लेकर सिटी मजिस्ट्रेट कार्यालय पर प्रदर्शन किया मोर्चा द्वारा इस मौके पर प्रधानमंत्री को सम्बोधित एक ज्ञापन भी सिटी मजिस्ट्रेट को सौंपा गया!. इस दौरान मोर्चा के राष्ट्रीय महामंत्री प्रदीप वशिष्ठ ने कहा कि 19 सितम्बर 1990 को हुए प्रथम आरक्षण विरोधी आंदोलन की 28* वीं वर्षगांठ पर जातिगत आरक्षण तथा SC/ST एक्ट को खत्म करने की मांग केंद्र सरकार से की जा रही है! प्रान्तीय संयोजक अमित शर्मा ने कहा कि आज आरक्षण केवल जातिगत आधार पर है, इस प्रकार के आरक्षण से समाज में अराजकता फ़ैल रही है! अखिल भारतीय ब्राह्मण एकता परिषद् के प्रान्त संयोजक बालकृष्ण शास्त्री एवं अध्यक्ष अधीर कौशिक ने भी वहाँ पहुंचकर आंदोलन को समर्थन दिया प्रदर्शन में क्षत्रिय समाज के कुंवर दुर्गेश प्रताप सिंह, आरक्षण विरोधी पार्टी के संरक्षक शक्तिधर शास्त्री, प्रदीप शर्मा, सोमप्रकाश शर्मा, सुनील शर्मा, प्रमोद गिरी, गीता सिंह,मनोज सैनी, सूरज शर्मा, समेत सभी कार्यकर्ता उपस्तिथ थे!

By Harish Saini from Bahadarabad, Haridwar (U.K.)

 स्पर्श गंगा महाभियान के अंतगर्त वृक्षारोपण

thumb2

हरिद्वार: आज माननीय पूर्व मुख्यमंत्री उत्तराखण्ड व सांसद हरिद्वार डॉ0 निशंक जी के सानिध्य में सांसद प्रतिनिधि एन एस चंदेल न्यू एस. टी. थॉमस एकडेमी रोशनाबाद के चेयरप्रशन राहुल पाल जी ने स्कूल प्रशासन व छात्र छात्राओं द्वारा स्पर्श गंगा महाभियान के अंतगर्त वृक्षारोपण कराया, व स्कूल परिसर के अंदर प्रधानाचार्या महोदय श्रीमति बीटा गर्ग जी ने पतित पावनि माँ गंगा एवं हिमालय के संरक्षण के प्रति छात्र छात्राओं को शपथ ग्रहण कराई, इस अवसर पर अमित कुमार जी, संदीप जी, आशीष कौसिक जी, वजीर जमदग्नि जी, सुनील कौसिक जी, कृष्ण कश्यप जी, उपस्थित रहे.

पण्डित दीनदयाल उपाध्याय जी की जयंती को  लेकर बैठक

thumb2

हरिद्वार: आज मंगलौर देहात मण्डल में पण्डित दीनदयाल उपाध्याय जी की जयंती को बूथ एव शक्ति केंद्रों पर विधिवत रूप से मनाए जाने को लेकर बैठक करते हुए विधानसभा प्रभारी अजय सैनी जी, योगेश चौधरी, डॉ मधु सिंह, मा०नागेन्द्र सिंह, अरुण कुमार, अरुण चौधरी, आलोक गौतम, अनीश अहमदः, संजय गुज्जर, तहेंद्र सिंह, इंदरजीत सिंह, मांगे राम, संजय धारीवाल, ओमपाल जी, अतर सिंह, अरविंद गोयल, अनिल प्रधान समेत अन्य कार्यकर्ता उपस्थित रहे.

By Harish Saini from Bahadarabad, Haridwar (U.K.)

जबरन हटाये जा रहे अतिक्रमण के विरोध में व्यापारी एकजुट

thumb2

हरिद्वार शहर में प्रशासन द्वारा जबरन हटाये जा रहे अतिक्रमण के विरोध में व्यापारियों का पक्ष रखते नजर आये व्यापारी नेता श्री ओमप्रकाश जमदग्नि. उन्होंने कहा कि व्यापारियों का उत्पीड़न किसी भी सूरत में बर्दाश्त नही किया जाएगा. सूत्रों का कहना है कि जमदग्नि हरिद्वार से सांसद और भाजपा के वरिष्ठ नेता डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक के करीबी हैं।

By Harish Saini from Bahadarabad, Haridwar (U.K.)

 सड़क पर पार्किंग 

thumb2

ज्वालापुर रोड पर स्थित संत ऑटों वाले ने सड़क पर पार्किंग बना दी है, और अतिक्रमण कर प्रशासन को ठेंगा दिखा रहा है। इसकी वजह से सड़क पर चल रहे वाहनों को दिक्कत हो रही है और दुर्घटना का अंदेशा रहता है.

By Harish Saini from Bahadarabad, Haridwar (U.K.)

हम नहीं हमारे कर्म बोले- हरभजन सिंह

thumb

(हरिद्वार):- रानीपुर मोड़ स्तिथ संत निरंकारी सत्संग भवन में मसूरी जोन के जोनल इंचार्ज संत हरभजन सिंह पहुंचे!. उन्होंने साध संगत के संबोधन में कहा कि हरिद्वार सत्संग भवन में आकर आप सभी के दर्शन करके बहुत ही ख़ुशी महसूस हो रही है!. सतगुरु माता सुदीक्षा जी के नेतृत्व में 30 सितम्बर को हरिद्वार बाईपास, देहरादून में विशाल समागम होने जा रहा है. उस दिन सभी संत महात्माओं को वहाँ शाम 4:30 बजे तक पहुंचना है!. ठीक 5 बजे वहाँ सतगुरु माता जी का आगमन हो जायेगा उन्होंने युवाओ को बल देते हुए कहा कि युवा सतगुरु हमें सुदीक्षा जी के रूप में मिला है जिससे युवाओ को आगे बढ़ने का अवसर दिया जा रहा है हरदेव वाणी में आयी पंक्ति में हमने सुना की तिलक लगाकर, टोपी पहनकर, वस्त्र धारण करके कोई संत नहीं बनता बल्कि जो निराकार को जान लेता है वही संत कहलाता है, उन्होंने कहा कि अपने मनो में झांके की क्या हम अच्छी वाणी बोलते हैं? उन्होंने कबीरदास जी कि पंक्तिया बोलते हुए कहा कि ”
ऐसी वाणी बोलिये, मन का आपा खोय
ओरन को शीतल करे, आपहु शीतल होय”

thumb2
केरल बाढ़ का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि केरल में हमने देखा की बाढ़ से मानव जीवन काफी प्रभावित हुआ है वहाँ बाढ़ पीड़ितों को भी निरंकारी मिशन के संघठन ‘संत निरंकारी चैरिटेबल फॉउंडेशन” की और से वहाँ पीड़ितों को मदत पहुंचाई गयी, देहरादून से 14, और 4 बच्चे ज्वालापुर ब्रांच से वहाँ सेवा करने पहुंचे!. संत कभी सेवा करके बताते नहीं है संत हमेशा निष्काम भाव से सेवा करते हैं हम देख रहे हैं देहरादून समागम के लिए वहाँ महापुरुष सेवा कर रहे हैं कोई सफाई कर रहा है, कोई धन करके सेवा दे रहा है! सन 1929 में मिशन की शुरुआत हुई थी और आज तक मिशन सत्य के दर्शन करा रहा है, सत्संग में समय से आना चाहिए, उन्होंने स्पष्ट रूप से अपने विचारों में कहा कि भक्ति का अर्थ समर्पण होता है शर्तो के साथ भक्ति नहीं चलती, गुरु की रजा में रहना आ जाये यही सुदीक्षा जी का संदेश है, उन्होंने कहा कि
“राजी है उसमें जिसमे तेरी रजा है,
यूं भी वाहः वाहः है यूं भी वाहः वाहः है”
लोगों को प्रेरित करें और उनको भी सत्संग में लाने का प्रयास करे उन्होंने अपने विचारों की समाप्ति की और बढ़ते हुए कहा कि
“हम ना बोले, हमारा जीवन बोले, हमारा कर्म बोले”
युवा सतगुरु हमें मिला है हम सबको मिलकर चलना है!..
सत्संग के दौरान सुरेश चावला (संयोजक, ब्रांच हरिद्वार) रोहिताश कुमार (संचालक, ब्रांच हरिद्वार) केवल कुमार भाटिया (शिक्षक, ब्रांच हरिद्वार) समेत कई संत महात्मा उपस्तिथ रहे!.

By Harish Saini from Bahadarabad, Haridwar (U.K.)

श्रद्धा के साथ पर्यावरण संरक्षण, अनाज के बप्पा

thumb2

हरिद्वार: गंगा में लगातार बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए इस बार श्री महामाया गणपति संगठन ने अनाज के द्वारा गणपति बनवाए हैं जिसमें कई प्रकार की दालों और ड्राई फ्रूट्स का प्रयोग किया गया है जिससे विसर्जन के बाद गंगा मैली ना हो बल्कि जब जब मूर्ति विसर्जन गंगा में किया जाए तो इन डालो और ड्राई फ्रूट्स का प्रयोग मछली अपने भोजन में कर सकती है जहां एक ही तरह से श्रद्धा के साथ पर्यावरण संरक्षण का काम भी किया जा सके। मूर्ति बनाने में पांच प्रकार की दालों का उपयोग किया है जिनमें साबुत धुली मूंग धुली चावल साबुत उड़द लाल मसूर काजू बादाम प्रमुख हैं। मूर्ति की स्थापना श्री महामाया गणपति संगठन द्वारा किया गया है एवम साथ ही गणपति जी की मूर्ति का नाम अनाज के बप्पा रखा गया है।

By Harish Saini from Bahadarabad, Haridwar (U.K.)

घास काटने की मशीन में 4 साल के बच्चे की उंगलियां कटी

thumb2

हरिद्वार के आन्नेकी क्षेत्र से सटे गांव औरंगाबाद में बच्चो के साथ खेलते समय एक 4 साल के बालक की 2 उंगलियां घास काटने की मशीन से अचानक कट गयी. पीड़ित बच्चे का नाम आशीष है जिसकी उम्र  4 वर्ष है.  Aks24×7.tv के संवाददाता ने बच्चे के पिता अजब सिंह से इस बात की जानकारी ली उन्होंने बताया कि आशीष बच्चो के साथ खेल रहा था. अचानक कुछ ऐसी घटना घटी जिससे  आशीष का हाथ मशीन में जा पहुंचा जिससे बच्चे की 2 उंगलियां कट गयी!.डॉक्टरों के मुताबिक अब उंगलियां नहीं जुड़ पाएंगी क्योकि वो अलग होकर जमीन पर गिर गयी थी!.. इसीलिए डॉक्टरों ने सिर्फ घरेलु इलाज करने की सलाह दी है. कुछ दिनों बाद बच्चे की हालत में सुधार हो जायेगा.

पूर्व मुख्यमंत्री निशंक ने श्री सिद्ध पीठ दक्षिण काली मंदिर में गुरु जी से की  शिष्टाचार भेंट

thumb2

हरिद्वार: आज उत्तराखण्ड के पूर्व मुख्यमंत्री और हरिद्वार सांसद डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक जी ने श्री सिद्ध पीठ दक्षिण काली मंदिर में गुरु जी से शिष्टाचार भेंट की!

अवैध अतिक्रमण हटाया

रावली महदूद गांव के बाहरी और ऑटो स्टैंड के समीप पुलिस प्रशासन ने अवैध अतिक्रमण हटाया. अवैध रूप से रखे गए खोको को पुलिस ने हटवाया! प्रशासन ने की कार्यवाही गांव वासियों को चलने में होती थी परेशानी!

By Harish Saini from Bahadarabad, Haridwar (U.K.)

सड़कों में भारी गड्ढे, पेट्रोल के बढ़ते दामो और बढ़ती महंगाई की वजह से कांग्रेस ने निकली आक्रोश रैली

thumb

हरिद्वार: पूर्व विधायक अमरीश कुमार, सतपाल ब्रह्मचारी के नेतृत्व में उनके सहयोगी गण श्रीमती किरण सिंह जी वरुण बालियान, मुरली मनोहर, अमन गर्ग, अनिल, अशोक शर्मा समेत हजारों कार्येक्रताओ ने एकत्र होकर यूनियन भवन के पास BJP को कड़ा जवाब दिया.

दिनांक 11.9.18 को कोतवाली ज्वालापुर पुलिस द्वारा अभियान चलाकर निम्न लिखित वारंटियों को गिरफ्तार किया गया

thumb
1. अनिल जेतली s/o जवाहरलाल जेतली R/O वसंत विहार ज्वालापुर सम्बंधित वाद संख्या – 249/18 धारा 138 NI ACT
2. राजू S/O कृपाल सिंह R/O शास्त्री नगर ज्वालापुर वाद संख्या 1294/16 धारा 147,149,341 IPC
3.श्याम सिंह S/O सत्यपाल R/O सीतापुर ज्वालापुर , वाद संख्या 879/18 धारा 420,467,468,471 IPC

By Harish Saini from Bahadarabad, Haridwar (U.K.)

 

 

पंडित पूर्णानंद तिवारी लॉ कॉलेज में  वाद-विवाद प्रतियोगिता

ज्वालापुर ( हरिद्वार):  क्या राजनीति विज्ञान है? अगर हां तो कैसे? और अगर  नहीं है तो कैसे? पंडित पूर्णानंद तिवारी लॉ कॉलेज में इसी मुद्दे पर बहस का कार्यक्रम रखा गया.  इसमें बीएएलएलबी (1 वर्ष*) के विद्यार्थियों ने भाग लिया! इसमें मुख्य रूप से 2 टीमें बनायीं गयी थी पहली टीम की मुख्य वक्ता शैली धीमान, और दूसरी टीम की मुख्य वक्ता ईशा अग्रवाल थी सभी बच्चो ने अपनी बात को कलाकारी के साथ रखा और साथ ही आपको बता दें वरिष्ठ स्टूडेंट्स शोहेब आलम, कार्तिक विश्नोई, आस्मीन, शुभान अली ने विस्तार से जानकारी देते हुए अपने तर्कों के साथ बताया कि हां राजनीति एक विज्ञानं है!

thumb

जब aks24x7 संवादाता ने जब बहस को होस्ट कर रही राजनीतिक विज्ञान की प्रवक्ता शीतल चौहान से इस बहस को क्यों रखा गया,  इस बहस का उद्देश्य क्या है तो उन्होंने कहा कि  राजनीति एक विज्ञान का स्वरूप है! और तर्कों के आधार पर हम इसे समझ सकते हैं! उन्होंने स्पष्ट किया कि इस बहस को रखने का यही उद्देश्य था कि सभी विद्यार्थी लॉ से जुड़े है और इस कड़ी में बोलना अपने आप में आवश्यक हो जाता है! उन्होंने कहा कि इस सवाल पर बच्चे अपना पक्ष निडर होकर रख सकें, और आने वाले समय में एक अच्छे अधिवक्ता रूप में निखरे!

बहस में हिस्सा लेने वाले स्टूडेंट्स वक्ताओं में तरकश, सिद्धार्थ  कौशिक, शारुख अंसारी, अविलाश चौधरी, रितेंद्र कश्यप, शैली धीमान, अनुपमा सिंह, चारु कटारिया, मोनिका चंचल, मुस्कान अंसारी, ईशा अग्रवाल, विधुशी वर्मा, मोनिषा समेत तक़रीबन 15 बच्चो ने बहस में भाग लिया!

शिक्षक दिवस के बाद .लॉ कॉलेज को तस्वीर भेंट 

thumb

ज्वालापुर (हरिद्वार): पंडित पूर्णानंद तिवारी लॉ कॉलेज में (बीएएलएलबी 4* वर्ष) के छात्र शोहेब आलम, और कार्तिक विश्नोई ने कॉलेज को भेंट की तस्वीर.!.

By Harish Saini from Bahadarabad, Haridwar (U.K.)

पंडित पूर्णानंद तिवारी लॉ कॉलेज में दिखी शिक्षक दिवस की धूम

माँ जन्म देती है तो शिक्षक जीवन: अशोक तिवारी

thumb-new

ज्वालापुर (हरिद्वार): ज्वालापुर स्थित पंडित पूर्णानंद तिवारी लॉ कॉलेज में भी शिक्षक दिवस का अलग अंदाज दिखा! नृत्य, कविताओं, और भाषण के साथ साथ प्रश्नोउत्तरी का भी कार्येक्रम देखने को मिला. जी हां आपको बता दे शिक्षक दिवस के मौके पर जहा एक तरफ हरिद्वार में कार्येकर्मो का दौर जारी था वही दूसरी और पिटि. पूर्णानंद तिवारी लॉ कॉलेज में भी इस कार्येक्रम को मनाया गया है! कॉलेज के तक़रीबन 2,00 विद्यार्थियों ने कार्येक्रम में अपनी उपस्तिथि दर्ज कराई.. कार्यक्रम मुख्य उद्देश्य ज्ञान रहा! इस कार्येक्रम का संचालन (बीएएलएलबी “4 ईयर” ) के छात्र कार्तिक विश्नोई ने किया! इस अवसर पर मौके पर मौजूद शांतिकुंज से आये प्रतिनिधियों ने भी अपने विचार रखे और विद्यार्थियों को जीवन में महान बनने की शुभकामनाये दी.

एक नया मोड़ तब देखने को मिला जब कार्येक्रम में विद्यार्थियों से इतिहास, राजनिति, और सामाजिक ढांचे से जुड़े प्रश्न पूछे गए और कई छात्रों ने इसमें अपनी भागीदारी भी दिखाई शाहबाज अली समेत 2 विद्यार्थी ऐसे भी थे जिन्होंने 2-2 प्रश्नों का उत्तर दिया उत्तर देने वाले सभी छात्रों को प्रधानाचार्य अशोक तिवारी ने शांतिकुंज से संबंधित, पुस्तके भेट कर सम्मानित किया!जिनमे दीपा उपाध्याय, रेखा पाण्डेय, समेत कई विद्यार्थी मौजूद थे, प्रधानाचार्य अशोक तिवारी जी ने अपने संबोधन में डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन जी को याद करते हुए अपनी बात रखी उन्होंने कहा कि यदि हम मेहनत और लगन से एकाग्र होकर पढ़ते है तो हमें पुरे जीवन भर ट्यूशन की जरुरत नहीं पड़ेगी, और हमें जीवन में सफलता पाने से कोई नहीं रोक पायेगा, इसी के साथ उन्होंने कहा कि की हम भी बचपन में पढ़ते थे तो सोचते थे की कोई हमसब में से डॉक्टर, वकील, नेता, इंजिनियर, इत्यादि बनेंगे.. उन्होंने स्पष्ट किया कि लॉ ऐसा क्षेत्र है जिसमे आपको ट्यूशन की जरुरत नहीं है बस आपको हमेशा कॉम्पिटीशन के लिए तैयार रहना है, सोचना होगा की हमें लक्ष्य को चुनना ही है, उन्होंने कहा कि आप पहले बेसिक पढ़े फिर कोर्ट के लिए सोचे! उन्होंने कहा कि न्यायपालिका के अंदर अनुशाशन सबसे पड़ी चीज है, इसी के साथ उन्होंने सभी को शुभकामनाये दी!

thumb-new

कार्यक्रम में (बीए.एलएलबी, प्रथमवर्ष) की छात्राएं शैली धीमान, ईशा अग्रवाल, चारु समेत कई छात्राओं ने डांस करके माहौल को और ज्यादा खुशनुमा बनाया जिसके बाद सभी शिक्षिकाओं ने उनको बधाई दी, शिक्षिकाओं में शीतल चौहान, नीलू तोमर, दिव्यांशा भारद्वाज, अदिति सिपाही जी समारोह में मौजूद रही. इसी कड़ी में मयंक गुप्ता ने कविता के साथ अपनी बात रखी, साथ ही रितिका ने एक गीत के साथ प्रस्तुति दी एवं सुदर्शन अग्रवाल ने भी अपने पिता पर एक कविता रखी! और कार्य्रक्रम की जिम्मेदारी मुख्य रूप से शोहेब आलम, फैजल, आस्मीन, मन्नू , रंजन, शुभान अली, साहिबा, समेत तक़रीबन 8 विद्यार्थियों को दी गयी थी और इन्होंने इस समारोह में बहुत ही मेहनत की और इसे सफल बनाने मे योगदान दिया!

thumb-new
www.ask24×7.tv के संवादाता  हरीश सैनी को भी शांतिकुज की पुस्तकें भेट की गयी!

पंडित पूर्णानंद तिवारी लॉ कॉलेज में हरीश सैनी को मिला सम्मान!

ज्वालापुर (हरिद्वार): शिक्षक दिवस पर पंडित पूर्णानंद तिवारी लॉ कॉलेज में कई प्रकार के कार्येक्रमो का आयोजन किया गया! जिनमे सभी स्टूडेंट्स ने भाग लिया!

thumb

इसी बीच बाबा साहब भीम राव अम्बेडकर जी को लेकर किये गए एक प्रश्न पर सही उत्तर देने परके हरिद्वार से www.ask24×7.tv  के संवादाता हरीश सैनी को वरिष्ठ वकील, एवं (प्रधानाचार्य, पंडित पूर्णानंद तिवारी लॉ कॉलेज) माननीय अशोक तिवारी जी ने सम्मानित किया!

By Harish Saini from Bahadarabad, Haridwar (U.K.)

अवैध खड़े होने वाले ट्रको, कन्टेनरों के संबंध में हिन्दू जागरण मंच ने जताई नाराजगी

सिडकुल (हरिद्वार): आज हिन्दू जागरण मंच द्वारा सिडकुल बाई पास रोड अवैध रूप से खड़े होने वाले ट्रको, कन्टेनरों के संबंध में उपजिला अधिकारी हरिद्वार मनीष कुमार को ज्ञापन दिया.

thumb-new

भूपेंद्र सैनी (जिलाअध्य्क्ष, हिन्दू जागरण मंच हरिद्वार) ने बताया कि सिडकुल की कंपनियो में कार्यरत लाखों कर्मचारी और क्षेत्रवासी रोजाना सुबह सिडकुल आते है! तथा शाम को वापस जाते है सुबह और शाम को एक साथ इतनी शंख्या में क्षेत्रवासियों ओर कर्मचारियों के आवागमन करने से रोड पर हमेशा जाम लगा रहता है, वर्तमान में भारी बरसात के कारण सिडकुल बाई पास रोड टूट रखी है और जगह जगह बड़े बड़े गढ़े हो गए है! जिससे लोगो को काफी परेशानी भी होती है, सिडकुल द्वारा बड़े वाहनों की पार्किंग के लिए ट्रांसपोर्ट हब बनाए जाने बाद भी बहुत से ट्रांस्पोर्टरों द्वारा अवैध रूप से बड़े-बड़े ट्रक, कन्टेनर रोड के दोनों ओर खड़े कर रखते है! जिसके कारण कर्मचारियों और क्षेत्रवासियों को रोड पर चलने में बड़ी मुश्किल होती है, तथा सुबह और शाम के इस समय पर बड़े बडे ट्रको के चलने से आये दिन कोई न कोई कर्मचारी दुर्घटना ग्रस्त हो जाता है, और कई सिडकुल कर्मचारियों की मृत्यु भी हो चुकी है! इसी बात को आगे बढ़ाते हुए विनीत चौहान (जिला उपाध्यक्ष, हिन्दू जागरण मंच हरिद्वार) ने भी अपनी बात रखी उन्होंने कहा, कि सुबह 7:00 बजे से 9:00 बजे, शाम 5:00 बजे से 9:00 बजे तक भारी वाहनों की आवाजाही पर रोक लगे तथा रोड़ पर अवैध रूप से खड़े बड़े वाहनों को हटवाने की कृपा करें!

ज्ञापन देने वाले वक्ताओं में विभाग मंत्री दीपक पेगवाल, मोनी बाबा, रजत दिवाकर, हितेश चौहान, मुकेश मिश्रा, अजित, विपिन सैनी, मोहित विश्नोई, दिनेश चौहान, राम चन्द्र सिंह, कपिल कुमार, मुकेश सक्सेना आदि मौजूद रहे!

By Harish Saini from Bahadarabad, Haridwar (U.K.)

हिमालय बचाओ, पॉलीथिन हटाओ

thumb

हरिद्वार स्थित संत निरंकारी सत्संग भवन में “हिमालय बचाओ, पॉलीथिन हटाओ” की शपथ ली गयी! और हिमालय को बचाने का पुरजोर प्रयास करने का संकल्प लिया गया! शहर को स्वछ बनाने के प्रयास में हिंदुस्तान समाचार पत्र की और से कार्येक्रम का आयोजन किया गया!

वक्ताओं में हिंदुस्तान अख़बार से सम्बंधित पत्रकार एवं मिशन के सदस्यों में सुरेश कन्नौजिया (क्षेत्रीय संचालक हरिद्वार क्षेत्र ), सुरेश चावला,(संयोजक, हरिद्वार क्षेत्र) केवल कुमार भाटिया, (शिक्षक, संत निरंकारी सत्संग भवन ब्रांच-हरिद्वार) समेत सत्संग में मौजूद सभी संत महात्माओं ने “हिमालय बचाओ, पॉलीथिन हटाओ” का संदेश दिया! और कार्येक्रम में हिस्सा लिया!

By Harish Saini from Bahadarabad, Haridwar (U.K.)

भारी बारिश होने से सड़कों पर भरा पानी हाइवे पर भारी जाम

cap1

सहारनपुर टू दुबई

IMG-20180824-WA0003

ये हैं शुभम शर्मा वशिष्ठ… अभिनेता, गायक, नर्तक….हरियाणवी म्युजिक वीडियो के जरिए अपनी पहचान बनाने वाले शुभम मूल रूप से उप्र के सहारनपुर के रहने वाले हैं और इनके करीब 9 साॅन्ग आ चुके हैं. इनमें पाँच के तो निर्माता भी वे स्वयं ही हैं. इनके बनाए साॅन्ग्स हैं, फैशन, पाकिस्तान के साथ आर या पार, दिल दे दे प्यार करके, अफीम फैन महाकाल के, बार-बार मिस काॅल छोड़ती है तू…. अब एक ये दुबई में एक प्रोजेक्ट शूट करने की तैयारी में है, जो अगले साल के आखिर तक पूरा हो जाएगा. आज ये हरिद्वार आए तो हमारी एक-दूसरे से बड़े अपनेपन से बातें-मुलाकातें हुई.

By Harish Saini from Bahadarabad, Haridwar (U.K.)

Like(0)Dislike(0)