sirf sach…nothing else !

Kaushambi Express

पूर्व ब्लॉक प्रमुख को पितृ शोक 

कौशांबी के मंझनपुर के पूर्व ब्लॉक प्रमुख शेष नारायण करवरिया उर्फ(कल्लू करवरिया) जी के पिताजी श्री लीलाधर करवरिया(दरोगा महराज) का आज वात्सल्य हॉस्पिटल में हार्ट अटैक होने के कारण देहांत हो गया है। इसी के साथ सभी कार्यकर्ता अथवा परिवार में मातम छाया रहा।

By M. K. Mishra from Kaushambi (U.P.) 212201

आयुष्मान भारत का शुभारंभ

thumb

आज सम्राट उद्यान सभागार कलेक्ट्रेट कौशाम्बी में मुख्य अतिथि जिला प्रभारी श्री लक्ष्मी नारायण चौधरी जी के साथ “आयुष्मान भारत- प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना” का शुभारंभ किया | इस योजना का लाभ 6 करोड़ उत्तर प्रदेश वासियों को मिलेगा। मुख्य अतिथि के साथ गोल्डन कॉर्ड भी प्रदान किया जिससे उपचार किया जा सकेगा। इस योजना का उद्घाटन रांची से मा. प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने किया, साथ मे झारखंड के मा. मुख्यमंत्री श्री रघुवर दास जी मौजूद रहे। कौशाम्बी में इस अवसर पर माननीय विधायक सिराथू, माननीय विधायक चायल, जिलाधिकारी कौशाम्बी, मुख्य विकास अधिकारी कौशाम्बी, मुख्य चिकित्सा अधिकारी कौशाम्बी, भाजपा के वरिष्ठ कार्यकर्ता, आशा बहू, आंगनबाडी कार्यकर्ता आदि  मौजूद रहे |

By Rajneekant Sonkar from  Kaushambi (U.P.) 212201

मोहर्रम के तीजे पर हुआ लंगर का आयोजन 

thumb3
नगर पालिका परिषद् भरवारी मे मनाया गया मोहर्रम का तीजा जिसमे सभी प्रकार के लोग शामिल हुए जिसमे लंगर का भी आयोजन किया गया इस मौके पर अहमद रज़ा (जिला सचिव छात्रसभा), अमीर उस्मानी (जिला सचिव लोहिया वाहिनी), राहुल कुमार श्रीवास्तव (जिला सचिव छात्रसभा), सय्यद दिलशाद, अरकान अहमद,सलमान, तमजीद अहमद, तस्लीम अहमद, आज़ाद अहमद, मो साजिद आदि लोग मौजूद रहे l

By M. K. Mishra from Kaushambi (U.P.) 212201

सांसद विनोद सोनकर का जबरजस्त विरोध 

thumb

मामला है कौशाम्बी ब्लॉक के सांसद आदर्श ग्राम कोसम खिराज में कौशाम्बी सांसद विनोद सोनकर चौपाल में जा रहे थे जहाँ पर कोसम खिराज ग्राम के सैकड़ो की संख्या में जनता ने सांसद के काफिले को घेर लिया और सांसद गो बैक व सांसद मुरदाबाद के नारों के साथ गाँव मे घुसने से रोका । खुद सांसद इस गाँव को गोद लिए है और वही विकास को लेकर जनता ने उनका जबरजस्त विरोध किया । जनता की शिकायत है कि ग्राम सभा मे आज तक कुछ विकास नही हुवा बस विकास के सपने दिखाए जा रहे है ।

By Rajneekant Sonkar from  Kaushambi (U.P.) 212201

निर्जला व्रत रख मांगा अंखड सुहाग का वर!

thumb2

पति की लंबी आयु की कामना के लिए बुधवार को महिलाओं ने हरतालिका तीज का व्रत रखा। सुबह से ही महिलाओं ने तीज की पूजा करनी शुरू कर दी थी। इसके बाद शाम तक मंदिरों में पूजा अर्चना होती रही। जिले के सैकड़ों मंदिरों में महिलाओं की सहूलियत को ध्यान में रखते हुए सामूहिक पूजा पंडाल का आयोजन किया गया था। मंदिरों में महिलाओं ने विधि विधान के साथ शिव-पार्वती की प्रतिमा रख कर पूजा अर्चना की और कथा सुनी। तो वहीं अधिकांश महिलाओं ने अपने-अपने घर में ही शिव-पार्वती की प्रतिमा की पूजा अर्चना की। महिलाओं ने निर्जला व्रत रखा.

By Rajneekant Sonkar from  Kaushambi (U.P.) 212201

पीएमजीएसवाई के एक्सईएन के खिलाफ होगी रिपोर्ट!

thumb

कौशांबी : सांसद विनोद कुमार सोनकर की अध्यक्षता में जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति की बैठक कलेक्ट्रेट स्थित सम्राट उदयन सभागार में हुई। पिछली बैठक में दिये गये निर्देशों के अनुपालन प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत कराने वाले कार्यो का अनुपालन ठीक ढंग से न करने और सड़कों के निर्माण कार्य की गुणवत्ता में कमी पाये जाने पर समिति ने पीएमजीएसवाई के अधिशाषी अभियंता के विरूद्ध एफआइआर दर्ज कराये जाने के निर्देश दिया है। 

 मरीजों की जाँच के लिए अत्याधुनिक मशीनों का उद्घाटन

thumb

आज जिला अस्पताल मँझनपुर में मरीजों की बीमारी की जाँच के लिए अत्याधुनिक मशीनों का उद्घाटन किया, अब मरीजों को किसी भी प्रकार की जाँच के लिए लखनऊ व इलाहाबाद नहीं जाना पड़ेगा, साथ ही साथ जिला अस्पताल में घूमकर मरीजों का हालचाल जाना एवं मरीजो को मिलने वाले खाने की गुणवत्ता के साथ किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाए इसका आदेश दिया व डाँक्टरों को उचित इलाज व सुविधाएं देने के निर्देश दिए।

By Rajneekant Sonkar from  Kaushambi (U.P.) 212201

पेट्रोल दाम बढ़ोतरी  के खिलाफ सपा लोहिया वाहिनी,   फूंका केंद्र सरकार का  पुतला 

thumb

नगर पालिका भरवारी जनपद कौशांबी में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष माननीय श्री अखिलेश यादव जी आह्वान में आज नगर भरवारी में पेट्रोल डीजल गैस के लगातार बढ़ोतरी में केंद्र सरकार के खिलाफ सपा लोहिया वाहिनी प्रदेश सचिव महबूब आलम सज्जू के नेतृत्व में ट्राली में कार को बांधकर धकेलते हुए व केंद्र सरकार का चौराहे पर पुतला फूंका गया इस मौके पर राहुल श्रीवास्तव, देशराज यादव, अहमद रज़ा (जिला सचिव छात्रसभा), मोहम्मद असद, सय्यद दिलशाद, बिलाल वसीम, जमशेद अहमद, संतोष केसरवानी, रसूल अहमद संदीप आदि सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद रहे।

By M. K. Mishra from Kaushambi (U.P.) 212201

शिक्षा के साथ सांसो की व्यवस्था, रोपित किए गए पौधे!

thumb

टेढ़ीमोड़ : पर्यावरण तथा पेड़ों की सुरक्षा को लेकर लाल फीता आंदोलन के तहत शनिवार को ब्लॉक कड़ा के प्राथमिक विद्यालय हिसामपुर परसखी में अध्यापकों, बच्चों व ग्रामीणों ने पौधरोपण किया। साथ ही लाल फीता बांधकर यह शपथ ली कि हम सभी को पर्यावरण की सुरक्षा के लिए पेड़-पौधों को बचाना है। अपने आसपास हर वर्ष नए पौधे को भी लगाने हैं। इस दौरान स्कूल प्रांगण में बच्चों व अध्यापकों ने पौधे भी लगाए इस मौके पर स्कूल के शिक्षक बीरेंद्र कुमार, सांध्यदेवी पटेल, राम मिलन, सुभाष, लल्लन, मीना, देवी, सुगगन देवी, लक्ष्मी देवी, सरिता देवी आदि लोग मौजूद रहे!

By Rajneekant Sonkar from  Kaushambi (U.P.) 212201

एसडीएम का निर्देश ताक पर, नहीं हुई शीतलाधाम में सफाई!

thumb

सिराथू एसडीएम ज्योति मौर्या ने गुरुवार को शीतलाधाम का भदई मेला को लेकर निरीक्षण किया था। वहां पर उन्हें भारी मात्रा में गंदगी देखी थी। इस पर उन्होंने बीडीओ कड़ा राकेश धुरिया को बुलाकर तत्काल सफाई व्यवस्था दुरूस्त कराने का निर्देश दिया था। बीडीओ ने सफाई कर्मचारियों को टोली बनाकर शुक्रवार सुबह से सफाई कराने का निर्देश दिया, लेकिन शुक्रवार शाम तक कोई भी सफाई कर्मचारी शीतलाधाम सफाई के लिए नहीं पहुंचा। इस पर गंगा सुरक्षा समिति के सदस्यों समेत स्थानीय लोगों ने गहरी नाराजगी जाहिर की है। लोगों का कहना है कि मां शीतलाधाम में आने वाले श्रद्धालु नालियों के गंदे पानी से होकर दर्शन के लिए पहुंच रहे हैं। इससे लोग बीमार हो सकते हैं।

By Rajneekant Sonkar from  Kaushambi (U.P.) 212201

छात्रनेता अहमद रज़ा  साथियो के साथ सपा मे   

thumb

छात्रनेता अहमद रज़ा अपने तमाम साथियो के साथ राष्ट्रीय विद्यार्थी मंच छोड़ MLC एंव पूर्व कैबिनेट मंत्री रामवृक्ष सिंह यादव और प्रदेश सचिव लोहिया वाहिनी महबूब आलम सज्जू की उपस्थिति मे समाजवादी पार्टी मे हुए शामिल lउनके साथ शामिल होने वाले साथी, मिज़ान रिजवी, दिलशाद अहमद, सौरभ केशरवानी, आज़ाद अहमद, जकी अहमद, अदनान उमर, मो सूफियान, अकील अहमद सहित अन्य साथियो ने समाजवादी पार्टी की सदस्यता ली।

By M. K. Mishra from Kaushambi (U.P.) 212201

सिराथू-सयारा मार्ग बना जानलेवा , आए दिन गिर रहे लोग

t

सिराथू : रुक-रुककर हो रही बरसात की वजह से क्षेत्र की सड़कों की दशा बदतर होती जा रही है। सड़क में बने बड़े-बड़े गड्ढों में बरसात का पानी भर जाने से वहां पर कीचड़ हो गया। यह सड़क लोगों के लिए जानलेवा बना गई। जिस पर लोगों का आवागमन जोखिम भरा हो रहा है। शिकायत के बाद भी जिम्मेदार सड़कों के मरम्मत या पानी निकासी का कार्य नहीं कराया जा रहा है। इससे क्षेत्र के लोगों ने आक्रोश है।

By Rajneekant Sonkar from  Kaushambi (U.P.) 212201.

ओसा चौराहा में दुकानों को बंद कराने को लेकर कहासुनी

thumb

भारत बंद को लेकर जिले भर में मिलाजुला असर रहा। जिले में अधिकतर स्थानों पर लोगों ने स्वेच्छा से ही दुकानें बंद कर दी थी। वहीं, ओसा चौराहा में दुकानों को बंद कराने को लेकर कहासुनी के बाद मारपीट हो गई। इससे चौराहे पर तनातनी का माहौल बन गया। हालांकि पुलिस चौराहे पर हुई घटना को लेकर सतर्क रही।

By Rajneekant Sonkar from  Kaushambi (U.P.) 212201

छात्र जागरूकता सप्ताह के मौके पर पौधारोपण 

कल दिनांक 6 सितंबर को समाजवादी छात्र जागरूकता सप्ताह के मौके पर हलदर ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूट के गौतम बुद्ध महाविद्यालय आजूहा जनपद कौशांबी में शिक्षकों एंव छात्रो को सम्मानित किया गया साथ ही साथ कॉलेज परिसर मे पौधारोपण किया गया.

thumb

 

इस अवसर पर छात्र जागरूकता अभियान के कौशांबी प्रभारी  संतोष यादव, अदारनिया बड़े भाई महबूब आलम सज्जू प्रदेश सचिव लोहिया वाहिनी, सूबेदार सिंह यादव कप्तान यादव जिलाध्यक्ष छात्रसभा, वरिष्ठ नेता शीतला प्रसाद सोनकर, अहमद रज़ा (जिला सचिव छात्रसभा), इजहार हुसैन , मो असद, मिज़ान रिजवी सहित  सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद रहे .

By M. K. Mishra from Kaushambi (U.P.) 212201

 

दरोगा ने महिला से रिवाल्वर के बल पर किया दुष्कर्म

thumb
पश्चिमशरीरा थाने में तैनात एक दरोगा ने महिला को सरकारी आवास में बुलाकर दुष्कर्म किया। विरोध करने पर उसे जान से मारने की धमकी दी। शिकायत के बाद भी कार्रवाई नहीं हुई तो महिला ने अदालत का दरवाजा खटखटाया। बुधवार को अदालत ने आरोपी दरोगा के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर विवेचना का आदेश दिया है।

पश्चिमशरीरा कोतवाली इलाके की एक महिला के घर वर्ष 2017 में चोरी हुई थी। महिला ने मुकदमा थाने में लिखाया। आरोप है मामले के विवेचक उप निरीक्षक केशवदास कई बार उसके घर गए। 30 मई 2017 को दरोगा ने महिला को बयान के लिए अपने सरकारी आवास बुलाया। यहां उसने महिला को रिवाल्वर सटाकर दुष्कर्म किया। विरोध करने पर महिला को दरोगा ने जान से मारने की धमकी दी। महिला ने शिकायत पुलिस अधीक्षक (एसपी) कौशाम्बी से लेकर डीजीपी तक से की। इसके बाद भी कार्रवाई नहीं हुई। महिला ने अदालत का दरवाजा खटखटाया। सीजेएम रमेश चंद्र ने मामले में दरोगा के खिलाफ मुकदमा लिखकर विवेचना करने का निर्देश दिया है।

By Rajneekant Sonkar from  Kaushambi (U.P.) 212201

महिला आरक्षी ने की आत्महत्या 

thumb-new

बाँदा जिले के कमासिन थाने में तैनात महिला आरक्षी आत्महत्या नीतू शुक्ला ने फांसी लगाकर की । नीतू कौशांबी जिले की रहने वाली है।

By Rajneekant Sonkar from  Kaushambi (U.P.) 212201

शहर का प्रवेश द्वार, सफाई से बेजार

thumb

किसी भी शहर का प्रवेश द्वार उस शहर की तस्वीर आगुन्तक के दिमाग में बनाता है कि शहर कैसा होगा और जब किसी शहर के प्रवेश करते ही मवेशियों व् चमड़े की बाजार लगी हो और उसकी वजह पूरी रोड में जाम व् गन्दगी की स्थिति हो उस परिदृश्य में आगुन्तको का फतेहपुर जनपद के विषय में क्या विचार बनता होगा।
जिलाधिकारी महोदय के द्वारा शहर के बीच से मवेशी बाजार हटाना प्रश्नशीय है परंतु यह स्थिति तो और भी भयावह है।

By Rajneekant Sonkar from  Kaushambi (U.P.) 212201

 

तिरंगा यात्रा

cap1

कोखराज थाना स्थित ग्राम अमीनपुर समरू चौराहा से तिरंगा यात्रा निकाली गई, जिसकी अगुवाई सपा नेता मकसूद अहमद के पुत्र अमन अहमद ने की. एकता की प्रतीक इस यात्रा में अमन अहमद के साथ मो. रहीम मुशीर अहमद, राजा बाबू मौर्य, हिमांशु मौर्य, एम.के. मिश्रा, रोहित मौर्य, पंकज मौर्य, मो. सबन फहाद अहमद, सत्यम सिंह, मो. शारिक परवेज अहमद, मो. अनस आदि लोग शामिल थे.

By M. K. Mishra from Kaushambi (U.P.) 212201

By M. K. Mishra from Kaushambi (U.P.) 212201

Like(0)Dislike(0)