sirf sach…nothing else !

Pilibhit Express

Pilibhit Express

गन्ना बकाया भुगतान बहेड़ी मे किसान पंचायत !

cap2

आज तहसील बहेडी़ जिला बरेली मे किसानों की पंचायत हुई अखिलय भारतीय किसान संग घर्ष समिति के मुखिया सरदार बी एम सिंह ने किसानों को समवोधित कर और किसानों का गन्ना वकाया भुगतान तथा धान के मूल्य को लेकर किसान गरजे आस पास के लोगों ने सरदार बी एम सिंह की आबाज को और बुलंद किया .

By Mohd. Kaleem from Amariya , Pilibhit (U.P.) 262121

पीलीभीत की पिछली खबरें देखने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें:  http://aks24x7.tv/mission-mojo/city-express/pilibhit-express/

पानी के तेज बहाव से पुल क्षतिग्रस्त 

cap2

भिखारीपुर भंगा मोहम्मद गंज लहसील आमरिया जिला पीलीभीत का पुल पानी के तेज बहाव के कारण  टूट गया. यह पुल लहसील आमरिया को शहर पीलीभीत से जोड़ता है, इसलिए   इसके टूटने से इलाके के लोगों को शहर जाने के लिये काफी लम्बे रास्ते से होकर जाना होगा. पता नहीं, इसके फिर से बनकर शुरू होने में अब कितना समय  लगने वाला है.

By Mohd. Kaleem from Amariya , Pilibhit (U.P.) 262121

वांछित अपराधी को पुलिस ने किया गिरफ्तार 

cap1

जहानाबाद। जिला पीलीभीत के थाना जहानाबाद पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर जहानाबाद तिराहे पर खड़े पूर्व मुकदमे में वांछित चल रहे आरोपी मो0 आसिम पुत्र रियाजुद्दीन नि0 ग्राम सरैनी तिरकुनिया थाना अमरिया जिला पीलीभीत को पकड़ लिया है,.थाना जहानाबाद पुलिस ने मोहम्मद आसिम पर कानूनी कार्रवाई करते हुए जेल भेज दिया,जहा वांछित आरोपी पर मु0अ0सं0174/18 धारा 406/420/ 323/504/506/327 भा0द0वि0 के तहत मुकदमा पहले से पंजीकृत है.

By Mohd. Kaleem from Amariya , Pilibhit (U.P.) 262121

दुर्गा जागरण कार्यक्रम

thumb2

जिले के गाँव भौनी तहसील आमरिया मे बड़ी धूमधाम से दुर्गा जागरण का कार्यक्रम चल रहा है. वरखेड़ा से आये कलाकार महेश एंड दुर्गा जागरण पार्टी ने रंगारंग कार्यक्रम पेश किया, जिसमें इलाके के लोगो ने बढचढ़़ के हिस्सा लिया.

By Mohd. Kaleem from Amariya , Pilibhit (U.P.) 262121

thumb3

यह घटना है जिला हरदोई की गाँव ढेरम निवासी में नदीम पुत्र जमील अहमद ढेरम आमरिया जिला पीलीभीत उत्तर प्रदेश जो की जिला हरदोई में रह कर बैलडिग का कार्य करता था 21/9 मे नदीम की बुखार आया तथा 22/9 उपचार हेतु अस्पताल मे भर्ती कराया उपचार के दौरान ही मृत्यु हो हो गई  तथा23/9 नदीम गोर कफन गमगीन माहौल ढेरम आमरिया जिला पीलीभीत उत्तर प्रदेश मे किया गया. इलाके में हो रही मृत्योँ से गाँव मे दैसत का माहौल है जबकि प्रशासन आखेँ बंद कर लोगों की मौत का इंतजार कर रहा हैं कोई पुख्ता इंतजाम नही कर पा रहे है!

By Mohd. Kaleem from Amariya , Pilibhit (U.P.) 262121

 शांतिपूर्वक मनाया गया मोहर्रम का त्यौहार 

thumb

आज करबला घेरा शरीफ आमरिया जिला पीलीभीत उत्तर प्रदेश में घेरा शरीफ मे काफी दूर दराज से लोग ताजिए लेकर पहुचेँ जिससे यहाँ काफी भीड़ रही व यह इस क्षेत्र की सबसे बड़ी करबला है शांतिपूर्वक  मोहर्रम का त्यौहार मनाया गया यह मोहर्रम का त्यौहार हजरते इमाम हुसैन की याद में मनाते है क्यों की इमामे हुसैन ने आज के दस मोहर्रम को सहीद हुये कयोंकि इमामे हुसैन जुलम के आगे अपना सर ना झुकाया और हक के लिये आपने आपने 72 जानिसारो के साथ करबला मे कुरबान होकर दीने इस्लाम को बचाया दुनियां मे हक और बातिल का फर्क बताया.

By Mohd. Kaleem from Amariya , Pilibhit (U.P.) 262121

व्यापार मंडल शपथ ग्रहण समारोह

thumb2

उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल आमरिया जिला पीलीभीत उत्तर प्रदेश मे आज शपथ ग्रहण समारोह के मौके पर भव्य कार्यक्रम का आयोजन हुआ, जिसमे आमरिया उद्योग व्यापार मंडल के अध्यक्ष व अन्य पदाधिकारियों को शपथ दिलाई गई.
इसके मुख्य अतिथि उद्योग व्यापार मंडल, पीलीभीत के जिला अध्यक्ष आफरोज जीलानी थे. इस मौके पर तहसील आमरिया से राकेश कुमार,उपजिला अधिकारी व क्षेत्रीय अधिकारी योगेन्द्र कुमार व थाना अध्यक्ष संदीप तोमर जी उपस्थित रहे. कार्यक्रम में असगर अली खान को नगर अध्यक्ष पद व अन्य पदाधिकारियों को भी शपथ दिलाई गई.
कार्यक्रम का आयोजन रियाज अहमद, सदस्य जिला पंचायत के द्वारा किया गया. इसमें तहसील आमरिया के व्यापारियो ने अपनी उपस्थित दर्ज करा कर उद्योग व्यापार मंडल के इस आयोजन को सफल बनाया, जिसके आयोजन में जहीर मलिक व अन्य लोगो ने अपना योगदान दिया.

By Mohd. Kaleem from Amariya , Pilibhit (U.P.) 262121

रीना शास्री द्वारा जन्म अष्टमी  कार्यक्रम

thumb

सरैनी तुरकनिया थाना आमरिया  मे जन्म अष्टमी के मौके  पर आठ दिन चलने बाले कार्यक्रम का एक दृश्य,  जिसमे एटा कासगनज से आये कलाकार रीना शास्री द्वारा कार्यक्रम पेश किया गया.

By Mohd. Kaleem from Amariya , Pilibhit (U.P.) 262121

हजरत शाह जी मियान का दरगाह 

thumb

उत्तर प्रदेश में पीलीभीत जिला और पीलीभीत शहर में धार्मिक स्थानों का विस्तृत संग्रह है। ये स्थान लोकप्रिय पवित्र मंदिरों के साथ-साथ क्षेत्र में अच्छे पर्यटन स्थलों के लिए प्रसिद्ध हैं। सबसे विश्वासयोग्य और पवित्र स्थलों में से एक कुतुबे पीलीभीत हजरत किब्ला हाजी शाह जी मोहम्मद शेर मियान साहिब रहमत उल्लाह अलेह का दरगाह है जिसमें विशेष मूल्य और लोकप्रियता है। यह पूरे पीलीभीत क्षेत्र से और उससे परे भक्तों को आकर्षित करता है। सूफी संत जैसे धार्मिक व्यक्ति के कब्रिस्तान पर बने एक सूफी इस्लामी मंदिर को अक्सर दरगाह कहा जाता है जो फारसी शब्द से लिया जाता है और यह फारसी प्रभावित इस्लामी दुनिया में एक लोकप्रिय शब्द है। पूजा की इस जगह में आमतौर पर मस्जिद, बैठक स्थान, दवा, इस्लामी धार्मिक विद्यालय और शिक्षक और देखभाल करने वाले के लिए छोटे आवास शामिल हैं। सामुदायिक उद्देश्यों के लिए अन्य इमारतों भी हो सकती हैं। हजरत शाह जी मियान के दरगाह जाने का सबसे अच्छा समय हर साल नवंबर से जनवरी के महीनों के बीच होता है क्योंकि इस समय जलवायु पीलीभीत मध्यम तापमान के साथ सुखद रहता है।

By Mohd. Kaleem from Amariya , Pilibhit (U.P.) 262121

बारिश में गिरी कच्चे मकान की दीवार

thumb

अमरिया के धेराम में तेज बारिश के कारण एक कच्चे मकान की दीबार गिर गई. इस मकान में गुलनाज बेगम नाम की एक विधवा औरत अपने दो छोटे बच्चों के साथ रहती है. गुलनाज के पति की मृत्यु लम्बी वीमारी चलते लगभग दस वर्ष पहले हो गई थी. खुशकिस्मती की बात है है कि दीवार गिरने से किसी को कोई चोट नहीं आई है. परिवार के रहने की व्यवस्था अभी तक नहीं हो पाई है.

By Mohd. Kaleem from Amariya , Pilibhit (U.P.) 262121

अमन और तरक्की की दुआयेँ 

thumb

शहर पीलीभीत मे हाजी शाहजी मौहम्मद शेर मियाँ का 115 बाँ उर्स के मौके लाखो लोगों ने कुल शरीफ मे सामिल हो कर देश मे अमन और तरक्की की दुआयेँ मागी

देशभक्ति के रंग

thumb

15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष में सेंट मैरी स्कूल आमरिया, जिला पीलीभीत के छात्रों ने रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत कर देश के लिए आर्मी के योगदान और कठोर परिश्रम का सजीव चित्रण किया.

By Mohd. Kaleem from Amariya , Pilibhit (U.P.) 262121

Like(0)Dislike(0)