sirf sach…nothing else !

Rampur Express

विदेश भेजने के नाम पर लोगों से ठगी    
file photo : Pixabay :
file photo : Pixabay 

खेमपुर विदेश भेजने के नाम पर फर्जी वीज़ा दे तीन लोगों ने डेढ़ दर्जन लोगों से 24 लाख रुपये की ठगी की मामले की तहरीर लोगो ने अजीमनगर पुलिसको दी है .थाना अजीमनगर के गांव नगलिया अकील निबासी अल्ताफ आस्कर अखकलाक ने कुबैत मैं नोकरी दिलाने के नाम पर तहसील विलासपुर के गाँव मशरूफ दानिश सददाम नदीम चमरॉव निबासी मोहम्मद नदीम थाना केमरी के गांव विद्दु निवासी मातलूब ज़ीशान खा मुनव्वर अली गुलफाम थाना शहज़ाद नगर निवासी ज़ीशान मुरादाबाद अगवनपुर निवासी शमीम थाना विलरी निवासी मोहम्मद रेहान गांव बहोत निवासी मोहम्मद आरिफ पसियापुरा निवासी नाबेद खोद निवासी इक़वाल रसुलपुर निवासीनाज़िम पंजाब के ज़िला मलेरकोटला मुहल्ला खुशहाल बस्ती निवासी मोहम्मद आशिफ ने तीन लोगों को विदेश भेजने के नाम पर 23लाख 37 हज़ार रुपये दे दिए थे .उनका मेडिकल करा कर बिदेश भी भेज दिया .लेकिन वीजा फ़र्जी निकला वीजा फ़र्जीहोने के कराड विदेश से लौटना पड़ा. तब लोगो को धोखा धडी का एहसास हुआ. जिसपर उनके होश उड़ गए. जब उक्त लोगो ने जाल साज ब्यक्तियों से पैसे मांगे तो उक्त लोगो ने पैसे देने से मना कर दिया तथा उल्टे जान से मारने की धमकियां दी .जिस पर उक्त लोगो ने थाना अजीमनगर मैं रिपोर्ट लिखाने को तहरीर दी है. थाना अध्यक्ष अजीमनगर का कहना है कि जांच के बाद रिपोर्ट दर्ज की जाएगी. जबकी ज़िले मैं विदेश भेजने के नाम पर ठगी का कार्ये जोरो पर है. गैंग का सरगना गुफरान अभी भी बचा हुआ है. जो ज़रीना टूर टेरेविल्स के नाम से रामपुर मैं बॉम्बे होटल के बराबर से तथा सवार मैं ब देहली मैं भी आफिस चलते है इनके खिलाफ वर्ष 2017 मैं भी अजीमनगर थाने में मुकदमा दर्ज हुआ था.

By Waris Kamal Pasha from Rampur (UP)

 पुल का निर्माण कार्य , आजम खां ने सरकार को दिया अल्टीमेटम 

cap2

सैदनगर। मंगलवार को समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता मोहम्मद आजम खां अपने पदाधिकारी व कार्यकर्ताओ के साथ चमरौआ विधानसभा क्षेत्र के लालपुर कोसी नदी पहुँचे और अधूरे पड़े पुल के निर्माण पर नाराजगी जाहिर की। श्री खा ने कहां की समाजवादी सरकार ने स्वार टांडा के ग्रामीणों की परेशानी को देखते हुए लालपुर कोसी नदी के पुल को बनवाने की शुरुआत की थी हालांकि पुल का मेन काम समाजवादी सरकार में हो चुका है अब सिर्फ स्लेब पड़ना बाकी रहा है। बजट होते हुए भी प्रदेश सरकार ने पैसा वापस करा दिया जिससे स्वार टांडा के निवासियों को भारी परेशानी का सामना करना पढ़ रहा है। श्री खा ने 15 दिन का अल्टीमेटम देते हुए कहा कि यदि 15 दिन में लालपुर कोसी नदी के पुल का निर्माण कार्य शुरू नहीं कराया जाता है तो हम सब जिम्मेदार एवं पदाधिकारी व कार्यकर्ता मानव श्रंखला बनकर नदी में उतरेंगे। चाहे तेज बहाव में बह क्यों ना जाए।वही स्वार टांडा विधायक अब्दुल्ला आजम ने कहा कि अधूरे पड़े पुल के निर्माण को पूर्ण कराने हेतु विधानसभा में दो बार मुद्दा उठाया गया लेकिन उसके बाद भी निर्माण कार्य चालू नहीं कराया गया।

इसके अलावा आजम खान कहां की कुछ ही दूरी पर बैराज बन रहा है भाजपा सरकार ने गरीबों को भूखा मारने के लिए बैराज का काम भी रोक दिया। श्री खां ने मंत्री बलदेव ओलाख का नाम लिए बगैर कहा कि बिलासपुर में शराब की अवैध हट्टिया इतनी लग चुकी है उतनी शायद प्रदेश भर में नहीं होंगी, फिर भी प्रशासन को नजर ही नहीं आता। वर्तमान मे विधायक और मंत्री होते हुए भी बिलासपुर में यात्रियों के लिए बस अड्डा तक मयस्सर नहीं है। कहा कि बस अड्डा खुद तो बनवा नहीं सकते और हमारी सरकार में बनने भी नहीं दिया बल्कि विरोध किया ताकि हमारी सरकार की बदनाम हो सके। वहीं श्री खां ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि मोदी जी गरीबों के लिए बस अड्डे नहीं बनवा रहे हैं बल्कि अंबानी, अडानी के लिए हवाई अड्डे जरूर बनवा रहे हैं। सबका साथ सबका विकास का नारा देकर भाजपा दृष्टिकोण की राजनीति करती हैं। इस मौके पर स्वार टांडा विधायक अब्दुल्ला आजम खां, चमरौआ विधायक नसीर खां,फसाहत अली शानू,घनशाम सिंह लोधी, पूर्व विधायक विजय सिंह,जिलाध्यक्ष अखिलेश कुमार,बाबू राम प्रधान, फाजिल हसन प्रधान, जलील खा प्रधान, मुजफ्फर अली प्रधान, इब्ने अली प्रधान, सुल्तान खां, बानी प्रधान आधी सैकड़ों प्रधान एवं कार्यकर्ता मौजूद रहे।

शंकर दल की ओर से राजनेतिक ओर समाजसेवी संगठन के पदाधिकारियों का सम्मान 

cap2

औरैया शहर में राजू चौबे पेट्रॉल पम्प दिनांक 24-9-18 दिन सोमवार को शंकर दल की ओर से सत्यम गहोई ने सभी राजनेतिक ओर समाजसेवी संगठन के पदाधिकारियों का सम्मान किया गया।ओर फिर सत्यम गहोई ने शंकर दल की भी जानकारी दी बताया की शंकर दल सभी संगठन को एक साथ लेकर चलेगा। तभी कुछ समाजसेवा जैसे गो सेवा,योग,गरीबों की मदद,राम मंदिर जैसे मुद्दे पर सही से काम हो पाएगा इसमें मौजूद संगठन और सदस्य मुख्य अतिथि अमित चौबे जी पेट्रोल पम्प(हिन्दू युबा बाहिनी)प्रदीप सेंगर जिलाध्यक्ष व अनुराग पांडेय  बिधान सभा अध्यक्ष(भारत परिषद छात्र संगठन) इशू बाजपेई,छोटू परिहार जिलाध्यक्ष(अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद)धर्मेंद्र भदौरिया जिला प्रभारी(छात्र हित संगठन)सक्षम सेंगर संस्थापक व गौरव मिश्रा संचालक व राहुल पाल जिलाध्यक्ष(गो सेवा समिति)आशीष चौबे जिला सुरक्षा प्रमुख(रामलीला कमेटी औरैया ) अर्पित दुबे अध्यक्ष (पतंजलि युबा भारत)विशाल दुबे जिला प्रभारी (भाजपा मोर्चा)विशाल शुक्ला उपाध्यक्षआलोक ठाकुर(भाजपा मोर्चा)अमन पांडेय,शिवम विश्नोई,ऋषभ चतुर्वेदी, निखिल सविता,अनमोल सिंह शंकर दल सदस्य रहे।

पीला खार नदी में बढ़ गया पानी , फसलों को नुकसान

cap2

रामपुर की ब्लॉक सैदनगर में अजीमनगर थाना क्षेत्र के इलाके में पीला खार नदी में पानी बढ़ गया है! पानी बढ़ने से फसलों को नुकसान होता है !     जिससे लोगों को काफी भारी मात्रा में नुकसान उठाना पड़ता है!

By Sarvesh Kumar from Rampur (UP) 

पकड़ा गया झोलाछाप डाॅक्टर

One of the caught Doctors. Photo has been faded to protect his public life.
One of the caught Doctors. Photo has been faded to protect his public life.

रामपुर जिले के खेमपुर चैराहे पर स्थित, बिना किसी मेडिकल डिग्री केे चल रहे एक क्लीनिक पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने छापा मारकर उक्त क्लिनिक चला रहे, डाॅक्टर घटक बंगाली को रंगे हाथों पकड़ा है. सोमवार को मुख्यचिकित्सा अधिकारी ने एक शिकायत पर जिस समय छापामारी की, डाॅ. बंगाली की दुकान में कई मरीज मौजूद थे. मुख्यचिकित्सा अधिकारी उक्त झोला छाप को अपने साथ ले गए. इसके अतिरिक्त खेमपुर चैराहे पर ही डॉक्टर साबेज के क्लीनिक पर भी छापा मारा गया और उनका क्लीनिक भी सील कर दिया गया.स्वास्थ्य विभाग की इस कार्यवाही से झोलाछाप डाॅक्टरों में हड़कंप मच गया है.

By Waris Kamal Pasha from Rampur (UP)

मोहर्रम के तीजे के  दिन उर्स 

thumb3

तहसील  स्वार के  मिलक खानम  क्षेत्र के   कुमरिया गांव में मोहर्रम के तीजे के  दिन उर्स लगा है !इसमें  लोग हलकी  बारिश में ख़रीददारी कर रहे है और उर्स का लुप्त  उठा रहे है!  थाना मिलक खानम क्षेत्र के सभी गांव के लोग यहां पर इसमें खरीदारी एवं मोहर्रम तीजो  का उर्स करने  यहाँ पर आते हैं!

By Sarvesh Kumar from Rampur (UP) 

नवमी के मेले में  भक्तों ने किया भजन कीर्तन

thumb

रामपुर के  थाना मिलक खानम क्षेत्र में  दारानगर गांव में नवमी का मेला लग रहा है इस महीने में लोगों की आस्था है . इसमें लोग  जाहरवीर महाराज की पूजा करते हैं.  इसमें भक्तों की टोली  भजन कीर्तन कर रही है.

By Sarvesh Kumar from Rampur (UP)

सावन कृपाल रूहानी मिशन की तरफ से  सत्संग का आयोजन     

thumb2

रामपुर के सैदनगर नगर में जिठानियाँ अड्डे के शिव मंदिर पर सत्संग का आयोजन किया गया. सावन कृपाल रूहानी मिशन के गुरु  जी परम   पूजनीय संत राजेंद्र सिंह जी महाराज की तरफ से   जिठानियाँ अड्डे  के  शिव मंदिर पर सत्संग का आयोजन किया गया .इसमें परम पूजनीय संत राजेंद्र जी महाराज के  वीडियो के द्वारा सत्संग के प्रवचन को संगत ने ध्यान से सुना. सत्संग के माध्यम से बताया गया कि हम प्रभु की प्राप्ति कैसे कर सकते हैं . प्रभु  की प्राप्ति के लिए हमें सच्चाई  के  रास्ते पर चलना चाहिए. मन को शांत करना चाहिए.

By Sarvesh Kumar from Rampur (UP)

प्रशासंन द्वारा  आरा मशीनों पर छापेमारी, नौ अवैध

thumb2

करायी ,जटुपुरा,अली नगर    बागी बडपुरा आदि क्षेत्रों में अवैध रूप से आरा मशीनें चलाई जा रही थी .टीम ने अवैध  रूप से चला रहे मशीनों को सीज कर दिया .इन क्षेत्रों में 16 मशीनों में से मशीन नौ अवैध रूप से चलाई जा रही थी टीम ने तुरंत ही सीज कर दिया DM ने कहा है कि जल्द से जल्द  इन पर मुकदमा दायर किया जाएगा. और जो   मशीनै अवैध रूप से चलाई जा रही है .उन पर टीम द्वारा शिकंजा कसा जाएगा .इन अवैध   मशीनों में शाहजेब,  अविद गनी ,  मुशाहिद , जाफर , सरताज ,नईम वाजिद आदि की देखरेख में मशीनों का अवैध  रूप से संचालन किया जा रहा था.

कंस वध की लीला का मंचन

thumb2

रामपुर के  कृष्ण विहार कॉलोनी में छठी महोत्सव में कंस वध की लीला का मंचन किया गया. कंस वध के साथ ही श्रद्धालुओं के साथ जयघोष   से पंडाल गूंज उठा .इससे पहले कंस की ओर से कनहा  को न्योता भेजे जाने ,पुष्प होली आदि लीलाओं का भी मंचन किया  गया. कृष्ण विहार कॉलोनी में चल रहे हैं 11वीं छठी महोत्सव में मंगलवार को कंस वध लीला का मंचन किया गया मुख्य अतिथियों ने श्री बांके बिहारी का तिलक कर आरती के साथ लीला मंचन की शुरुआत की. कॉमेटी  पदाधिकारियों ने मुख्य अतिथियों को स्मृति चिन्ह भेंट किए. जिसमें  सबसे पहले कुछ और भक्ति की महिमा का लीला मंचन किया गया. इसके बाद हनुमान दर्शन की लीला का मंचन किया गया. इसके बाद लीला का मंचन करते हुए दर्शाया गया कि कंस को जानकारी हुई उसके बीच द्वारा भेजे गए असुरों का वध श्री कृष्ण कर रहे हैं .     और उनके हाथों ही कंस  का वध होगा. जिस प्रकार की साजिश के तहत  श्रीकृष्ण के पास मथुरा आने का न्योता देकर भेजता है .और मथुरा का श्री कृष्ण द्वारा कंस गजराज और कंस का वध किया जाता है कंस का वध होते ही श्रद्धालुओं ने भगवान श्री कृष्ण जय घोष लगाने शुरू कर दिए इस मौके पर रवि किशन सक्सेना इमरान खान ,राज सक्सेना, अंकित सिंह, अमन, चमन सिंह, रमेश सक्सेना, आशीष सक्सेना, सुरेंद्र सिंह सैनी ,किसन दिवाकर, जावित्री, डोली सक्सेना ,दिवाकर ,हिमांशु यादव आदि मौजूद रहे.

गोष्ठी में  SP ने सुनी समस्याएं

thumb2

रामपुर के सिविल लाइन थाना स्थित गोष्ठी में SP शिव हरी मीणा ने  कर्मचारियों की समस्याएं सुनी. कर्मचारियों ने SP को  कंट्रोल रूम ,वायरलेस   की जानकारियां दी. कर्मचारियों ने  वेतन के साथ विभागों की भी जानकारी दी  कसभी कर्मचारियों को उनकी समस्याओं का  धारण करने का आश्वासन दिया.

शाहबाद में हादसे के बाद बवाल, लाठीचार्ज, फायरिंग और पथराव

thumb

शाहबाद के मंगोली गांव में मंगलवार को हुए बवाल में पुलिस ने 45 के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर 20 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है .अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी को पुलिस दबिश दे रही है बवाल के बाद बुधवार को गांव में सन्नाटा फैला रहा  और मंगोली गांव में पुलिस तैनात रही.  मंगलवार को शाहबाद में डीसीएम की टक्कर से साइकिल सवार महेंद्र की मौत हो गई थी. और शिवनारायण गंभीर रूप से घायल हो गया था महेंद्र की मौत के बाद गुस्साए लोगों ने आरोपी चालक को गिरफ्तार करने और मृतक के परिजनों को मुआवजा दिए जाने की मांग को लेकर  जाम लगा दिया था गांव के लोगों द्वारा   जाम नहीं हटाने पर पुलिस ने लाठीचार्ज करते हुए गांव के लोगों को खदेड़ दिया था.  जवाब में ग्रामीणों ने पुलिस पर पथराव कर दिया था इस स्थिति को नियंत्रण करने के लिए पुलिस को हवाई फायरिंग करनी पड़ी थी. पथराब में SDM सहित 21 लोग घायल हो गए थे पुलिस ने इस मामले में बीस  नामजद लोगों को गिरफ्तार कर लिया. जबकि 25 अज्ञात लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है गांव में बुधवार को सन्नाटा फैला था और पुलिस तैनात रही.

By Sarvesh Kumar from Rampur (UP)

शंकर दल पार्टी ने  बताया   गाय की सेवा का महत्व

thumb

आज औरैया के एक कस्बा चिरुली में शंकर दल पार्टी ने चिरुली गाँव का भ्रमण किया। भ्रमण के दौरान गाँव बालो को हिन्दुत्व की जानकारी देते हुए गाय की सेवा का महत्व बताया और समाजसेवा के लिए उत्साहित कराया बताया गाय माता को देख रेख में रखा जाए और सही देखा जाय। मौजूद भइओ ने भी इसकी जानकारी दी #शंकर दल #सत्यम गहोई, अवि तिवारी, अमन पांडेय,मधुर अग्निहोत्री, अभिषेक नागर, शिवम दुबे, निखिल सविता,और मौजूद ग्रामीण।

दुर्घटना  का इन्तजार  कर रहा प्रशासन  -  नसीर  खान 

चम्मरब्बा  के बिधायक  नसीर अहमद खान  रामपुर के खोद पुलिया  के निर्माण  के अधूरा  पड़े  होने के कारण नराजगी जाहिर  की है . उन्होंने कहा है की खोद पुलिया पर आये दिन  हादसे  होते  रहते  है.  इसका  निर्माण पूरा  न होने की बजह से प्रशासन को जिम्मेदार ठेराया .उन्होंने कहा की भविष्ये  में कोई  भी हादसा  होता है तो प्रशासन  जिम्मेदार होगा .

भरभरा कर गिरा बिधवा  का  घर , मची  अफरा  तफरी   

thumb  

रामपुर के सैदनगर ब्लॉक के गांव मिलक हाशम  में मूसलाधार  बारिश के कारण मकान  गिर गया.   सैदनगर ब्लॉक के मिलक हाशम गाँव में बिधवा पत्नी इमराना    सवर्गीय अमीर  अहमद कच्चे  मकान पर पाल  पन्नी  डाल अपना गुजर  बसर  कर रही थी. मूसलाधार बारिश के कारण उसका  मकान गिर गया .जिससे बिधवा औरत  मलवे  में  दव  गयी .जिससे ग्रामीणो में अफरा तफरी मच  गयी.जिससे ग्रामीणों  ने उसे  मलबे से बाहर निकला .इसकी सुचना प्रसाशन को भी दी.

By Sarvesh Kumar from Rampur (UP)

अज्ञात वाहन की टक्कर से गाय घायल

ग्राम चिरुहली में किसी अज्ञात वाहन की टक्कर से घायल हुई गाय को सूचना पर पहुँचें भारत परिषद छात्र संगठन के जिला अध्यक्ष ईशु बाजपेयी व जिला कोषाध्यक्ष सत्यम गहोई ने ब्लॉक स्तिथ पशु चिकित्सालय के डॉक्टर के सहयोग से उपचार करवाया, मिली जानकारी के अनुसार किसी अज्ञात वाहन की टक्कर से गाय के जबड़े में चोट लगी थी और दूसरी के पाँव में घाव था ।

file Photo: Aks24x7
file Photo: Aks24x7

इसी मौके पर सत्यम गहोई व ईशु बाजपेई ने ग्रामीण व सदस्यो की मदद से गाय को एक वाहन से औरैया ब्लॉक पहुँचाया ओर अब गाय का इलाज ब्लॉक में डॉक्टरों द्वारा किया जा रहा हैं। इसमें भारत परिषद छात्र संगठन के जिला अध्यक्ष ईशु बाजपेई, जिला कोषाध्यक्ष सत्यम गहोई,व सदस्य अभिषेक नागर, रोहित नागर,सिद्धार्थ सक्सेना, छोटू परिहार,सौरभ सेंगर, मधुर अग्निहोत्री, अभिषेक त्रिपाठी मौजूद रहे. ।ईशु बाजपेयी ने बताया कि अब गाय पूरी तरह से स्वस्थ नही है।

By Sarvesh Kumar from Rampur (UP)

बलात्कार के आरोप में प्रधानपुत्र के खिलाफ मुकदमा दर्ज

file photo : Pixamay
file photo : Pixamay

रामपुर के सैदनगर ब्लॉक के अजीमनगर थाना क्षेत्र के मिलक अब्बू निवासी पीड़िता के पिता ने अजीमनगर पुलिस को अर्जी दी है, जिसमें कहा गया है कि चार महीने पहले उसकी नाबालिग लड़की जंगल में किसी काम से गयी थी, .इसी दौरान मुरसैना प्रधान के बेटे अजय सैनी व उसके साथी धर्मवीर ने उसे बुरी नियत से दबोच लिया और उसके साथ बलात्कार किया. उनकी इस हरकत का खुलासा चार महीने बाद लड़की के गर्भवती होने का पता चलने के बाद हुआ. पीड़ित की तहरीर पर अजीमनगर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया. पीड़ित लड़की के पिता ने बताया की लड़की की कई दिनों से तबियत खराब चल रही थी . लड़की को जब ज्यादा पीड़ा हुई तो डॉक्टरों के पास ले गए .जहा पर जांच में पता चला की लड़की चार माह के गर्भ से है. यह खबर सुनते ही परिजनों के होश उड़ गए. और युवती के पिता ने घर लेकर जब अपनी नाबालिग बेटी से पूरा माजरा पूछा तो युवती ने बताया की चार माह पहले जब वह जंगल में गयी थी तो .वहीं पर अजय व उसके साथी धर्मवीर ने उसके साथ बारी बारी से बलात्कार किया और उसे डराया धमकाया कि उसने अगर अपने घर पर बताया तो अंजाम अच्छा नहीं होगा. तहरीर के आधार पर इस मामले की जांच चल रही है.

By Sarvesh Kumar from Rampur (UP)

मुहर्रम  के  लिए  मीटिंग 

thumb

रामपुर के थाना अजीमनगर  के आगामी  21 सितम्बर  को   मुहर्रम के  उपलक्ष में  सी ओ स्वार  राहुल  कुमार की अध्यक्षता   में किया.जिसमे थाना SO   भी मौजूद  रहे. thumbक्षेत्र अधिकारी  राहुल कुमार ने कहा की मुहर्रम को शांतिपूर्ण  ढंग  से   मनाने ने लिए कहा. उन्होंने  लोगो की समस्या  को भी  सुना . मीटिंग में जनप्रतिनिधि  और क्षेत्रके लोग मौजूद रहे .

By Sarvesh Kumar from Rampur (UP)

प्राथमिक बिद्यालय की हालत  ख़राब     

thumb

रामपुर के बगरखा मझरा गाँव में प्राथमिक विद्यालय की  बारिश  की बजह  से ऐसी हालत हो गयी है .इसकी  हालत  ख़राब  होने  की वजह  से  इसे  तोड़  कर   दोबारा  से इसका  निर्माण  का कार्य शुरू  कर दिया  गया है . जिसमे इस कार्य  चलते बच्चो को पढ़ाई में दिक्कत  का सामना करना पड़ रहा है.

By Sarvesh Kumar from Rampur (UP)

श्रीकृष्ण भगवान की  सुन्दर झांकियाँ

thumb-new

रामपुर के बगरखा गांव में जन्माष्टमी  पर श्री कृष्ण भगवान की  सुन्दर झांकियाँ निकलीं, जिनमें करीब दो सौ लोगों ने हिस्सा लिया. इस झांकी  में शंकर  भगवान व पार्वती  जी तथा श्रीकृष्ण भगवान व राधा  जी के रूप में कलाकारो नृत्य करते दिखाई दे रहे हैं.

By Sarvesh Kumar from Rampur (UP)

अजीम नगर में  पुलिस और पब्लिक में पथराव, बवाल

सैदनगर। अजीम नगर थाना क्षेत्र के ग्राम नगलिया आकिल में ईद के आखिरी दिन शुक्रवार को प्रतिबंधित पशु की कुर्बानी की जा रही थी जिसकी सूचना मुखबिर ने अजीम नगर पुलिस को दे दी। सूचना पर पहुंची अजीम नगर पुलिस ने मौके पर मांस बरामद कर मांस को थाने ले जाने की तैयारी कि जा रही थी उधर अतीक व मौजूद ग्रामीण इसका विरोध कर रहे थे। इसी बात पर पुलिस और ग्रामीणों के बीच नोकझोंक होने लगी काफी मशक्कत के बाद प्रतिबंधित मांस को पुलिस अपने साथ थाने ले आई पुलिस ने बरामद किए गए मांस को जांच के लिए पशु चिकित्सालय खौद भेजा है।cap1मिली जानकारी के मुताबिक नगलिया आकिल निवासी अतीक बंजारा पुत्र हसमत अली के घर पर प्रतिबंधित पशु की कुर्बानी की जा रही थी जिसकी सूचना मुखबिर ने अजीम नगर पुलिस को दे दी मुखबिर की सूचना पर पहुंची पुलिस ने मांस अपने कब्जे मे कर थाने ले जाने की तैयारी मे थी। उधर अतीक इसका विरोध कर रहा था इसी बीच अतीक व मौजूद ग्रामीणों की पुलिस से नोकझोंक होने लगी और देखते ही देखते ग्रामीणों ने पुलिस पर पथराव शुरु कर दिया जिसमें थानाध्यक्ष की गाड़ी भी क्षतिग्रस्त हो गई। पथराव में उप निरीक्षक श्याम सुंदर यादव व कांस्टेबल योगेंद्र सहित कई ग्रामीण भी जख्मी हो गए। उप निरीक्षक के घायल होने की सूचना पर पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया। आनन फानन में घायल एसआई श्यामसुंदर यादव को उपचार के लिए जिला अस्पताल ले जाया गया।उसके बाद आनन फानन में अतिरिक्त फोर्स बुलाई गई जिसमें पीएसी सहित थानाध्यक्ष गंज विघुत गोयल, थानाध्यक्ष टांडा जीत सिंह सहित कई थाने की पुलिस मौके पर पहुंच गई। सूचना मिलने पर सीओ स्वार राहुल कुमार भी घटनास्थल पर पहुंच गए और घटना की जानकारी ली। स्वार सर्किल ऑफिसर राहुल कुमार की मौजूदगी में सबसे पहले प्रतिबंधित पशु की कुर्बानी कर रहे आरोपी अतीक बंजारा पुत्र हसमत अली के घर में दबिश दी लेकिन घर में कोई भी महिला या पुरुष नहीं मिल सका उसके बाद पुलिस ने घर मे तोड़फोड़ की जिसमें वॉशिंग मशीन, कुर्सियां, चारपाई, कुट्टी मशीन, इंजन, छत के पंखे सहित आदि सामान कि तोड़फोड़ की गई। उसके बाद आरोपी अतीक के अलावा पड़ोसी शिफ्ते रजा के घर में पुलिस ने जमकर तोड़फोड़ की यहां पर भी पुलिस ने मेन गेट, चारपाईयों सहित आदि सामान की तोड़फोड़ की तोड़फोड़ के दौरान घर में मौजूद छोटे-छोटे बच्चों में चीख पुकार मच गई। बच्चों को रोता देख महिलाएं बच्चों को घर में लेकर घुस गई अंदर बच्चे रोते रहे और बाहर आंगन में पुलिस तोड़फोड़ करती रही। उसके बाद पुलिस ने मोहल्ले के ही असगर अली पुत्र हशमत अली के घर में घुसकर तोड़फोड़ की तोड़फोड़ के दौरान गली मोहल्लों में सन्नाटा पसरा रहा और सिर्फ बूटो की आवाज गूँजती रही।cap2तोड़फोड़ के दौरान पुलिस ने मोहल्ले के ही तीन लोगों को गिरफ्तार किया है जिसमें हाजी अख्तर अली, जैनुल आवेदीन व एक अन्य को गिरफ्तार कर पुलिस थाने ले आई। उसके बाद मौके पर मौजूद सी ओ स्वार सहित मौजूद पीएसी व स्थानीय पुलिस थाना अजीम नगर के लिए रवाना हो गये। दूसरे राउंड में पुलिस ने दोबारा जाकर आरोपियों की तलाश में दबिश दी लेकिन कोई हाथ ना सका इस दौरान मास्टर अख्तर अली, फिरासत अली व रियासत अली के घर में तोड़फोड़ की गई। उक्त मामले में अजीम नगर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही शुरू कर दी है। मुकदमा अपराध संख्या 245/18 में पुलिस ने 24 लोगों नामजद किया है जिसमें गोकशी करना, पुलिस के साथ मारपीट करना, पुलिस की अभिरक्षा से मांस छीनना एवं अन्य धाराओं मे कार्यवाही कर पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी है।

मीडिया कर्मियों को भी झेलना पड़ा पुलिस के गुस्से का दंश

cap1जैसे ही पुलिस द्वारा मकानों में तोड़फोड़ की जा रही थी उधर मुस्तैद मीडिया कर्मियों ने पुलिसकर्मियों का तोड़फोड़ करते फोटो लेना चाहा लेकिन थानाध्यक्ष गंज विद्युत गोयल ने नाराजगी जाहिर की और सख्त लहजे में फोटो लेने से साफ इनकार कर दिया और कहा कि पहले हमारा काम होने दो बाद में आप अपना काम करते रहना।

जान हथेली पर लेकर होता है पुल पार

cap1cap1

रामपुर के खौद पर आने जाने वाले लोगों को इस क्षतिग्रस्त पुल से गुजरते हुए बहुत परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.पुल पर कई घंटो तक जाम लग जाता है. जिसकी वजह से लोगो को इस पुल पर से गुजरते हुए इसे जान जोखिम में डालकर पुल पार करना पड़ता है.

By Sarvesh Kumar from Rampur (UP)

Like(1)Dislike(0)